डीएम और एसपी ने 30 मिनट तक ली बैरकों की तलाशी

जागरण संवाददाता फतेहपुर चित्रकूट की जेल में हुई घटना को लेकर जेल प्रशासन को अलर्ट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:28 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:28 PM (IST)
डीएम और एसपी ने 30 मिनट तक ली बैरकों की तलाशी
डीएम और एसपी ने 30 मिनट तक ली बैरकों की तलाशी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : चित्रकूट की जेल में हुई घटना को लेकर जेल प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। डीएम अपूर्वा दुबे व पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल शनिवार सुबह जिला कारागार का निरीक्षण किया। अफसरों ने जेल की सभी बैरकों की तलाशी कराकर सुरक्षा देखी। हालांकि, कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। डीएम ने जेल अधीक्षक को सुरक्षा में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

सुबह 10:40 बजे डीएम व एसपी ने जेल के 18 बैरकों में निरुद्ध बंदियों को बाहर निकालकर बैरकों की तलाशी ली गई। महिला बैरक की भी तलाशी ली गई। जेल अस्पताल में भर्ती 16 मरीजों से मिलकर उनकी समस्याएं पूछीं। रसोई भंडार घर में भोजन की गुणवत्ता देखी। शुक्रवार को चना की दाल, रोटी व आलू-पत्ता गोभी की सब्जी बनी हुई थी। बैरकों की तलाशी लेने के बाद बंदियों की समस्याएं पूछी तो अधिकतर बंदी स्वजन से मुलाकात कराने की बात कह रहे थे जिस पर प्रशासनिक अफसरों ने बंदियों को कोरोना प्रोटोकाल के बारे में बताकर संक्रमण से बचाव की सलाह दी। करीब 30 मिनट तक निरीक्षण में सबकुछ दुरुस्त मिलने पर डीएम और एसपी चले गए। इस मौके पर जेलर डा. आलोक शुक्ला, डिप्टी जेलर अरुण कुशवाहा आदि मौजूद रहे। बैरकों में श्याम पट देख प्रशंसा की

जिला कारागार के 18 बैरकों की दीवार में श्याम पट व साक्षरता का चार्ट देखकर डीएम व एसपी ने प्रशंसा की। जेलर ने बताया कि कुछ दिन बाद साक्षरता अभियान की शुरूआत की जानी है जिसके तहत निरक्षर बंदियों को पढ़ाने के लिए श्याम पट और चार्ट लगाकर धीरे धीरे तैयारियां शुरू की जा रही है। जेल अधीक्षक मो. अकरम ने बताया कि जेल परिसर व बैरक की साफ साफ देखकर डीएम और एसपी ने प्रशंसा की। कहा, भोजन की गुणवत्ता भी बेहतर रही और बैरकों की तलाशी में कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। प्रतिदिन सुबह व शाम बैरकों की तलाशी के निर्देश मिले हैं जिस पर पहले से ही अमल किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी