बोर्ड से इलाहाबाद हटाकर प्रयागराज लिखवाएं : डीआरएम

जागरण संवाददाता फतेहपुर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) स्पेशल ट्रेन से सुबह नौ बजे फतेहपुर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:59 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:59 PM (IST)
बोर्ड से इलाहाबाद हटाकर प्रयागराज लिखवाएं : डीआरएम
बोर्ड से इलाहाबाद हटाकर प्रयागराज लिखवाएं : डीआरएम

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) स्पेशल ट्रेन से सुबह नौ बजे फतेहपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। डीआरएम के आने की सूचना पर अधिकारी और कर्मचारी सतर्क हो गए। इस दौरान डीआरएम की नजर रेलवे स्टेशन पर लगे बोर्डो पर पड़ी, जिन पर इलाहाबाद लिखा हुआ था। यह देख उन्होंने फौरन इलाहाबाद को हटाकर प्रयागराज करने का निर्देश दिया। इसके बाद वह रेलवे कॉलोनी पहुंचे। यहां पर गड्ढों की पुराई, फर्श पर लग रहे पत्थर व जर्जर कॉलोनियों की मरम्मत का काम देखा। यहां उन्होंने कार्यो को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।

प्रयागराज से डीआरएम की आई स्पेशल ट्रेन रेलवे स्टेशन पर रुकी। जानकारी होते ही स्टेशन पर तैनात अफसर भी प्लेटफार्म पर पहुंच गए। यहां से डीआरएम माल गोदाम गए। यहां पर गुड्स कार्यालय, मर्चेंट रूम व पेयजल व्यवस्था देखी। डीआरएम ने शादीपुर रेलवे गेट स्थित कार्यालय में पुताई कराने के साथ रेलवे क्रासिंग के समीप गढ्डे देखकर उसे ठीक करने को कहा। यहां उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक निरीक्षण किया। इसके बाद बिदकी रोड स्टेशन तक ही विडो निरीक्षण कर वापस हो गए। वापसी में शाम पौने 4 बजे के करीब स्पेशल ट्रेन फिर स्टेशन मुख्यालय पर रुकी। ट्रेन से उतरकर डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक ओमप्रकाश मौर्य को आवश्यक निर्देश देकर 15 मिनट में ही प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। इस मौके पर सीनियर डीसीएम अंशू पांडेय, सीनियर डीईएन एसके गुप्ता, सीनियर मंडल वित्त प्रबंधक, डिप्टी एसएस आरके सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रवीण सिंह, जीआरपी एसओ अरविद सरोज आदि मौजूद रहे। आरक्षण केंद्र की छत ठीक कराएं

डीआरएम से आरक्षण केंद्र पर्यवेक्षक योगेंद्र राय ने शिकायत दर्ज कराई कि बारिश के समय आरक्षण केंद्र की छत से पानी टपकता है। इससे काम में व्यवधान होता है। इस पर डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक को आरक्षण केंद्र की छत सही कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी