टीकाकरण से छूटे लोगों की खोज करेंगे प्रधान और लेखपाल

संवाद सहयोगी खागा टीकाकरण अभियान को और तेज करने तथा छूटे व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:45 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:45 PM (IST)
टीकाकरण से छूटे लोगों की खोज करेंगे प्रधान और लेखपाल
टीकाकरण से छूटे लोगों की खोज करेंगे प्रधान और लेखपाल

संवाद सहयोगी, खागा : टीकाकरण अभियान को और तेज करने तथा छूटे व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने के लिए लेखपाल, कोटेदार, वार्ड सदस्य, सेक्रेटरी, सीएचओे, एएनएम व ग्राम प्रधानों को जिम्मेदारी दी जा रही है। छूटे व्यक्तियों को खोजकर उन्हें टीकाकरण शिविर तक भेजने की जिम्मेदारी उक्त लोग निभाएंगे।

सीएचसी अधीक्षक डा. राजीव जायसवाल ने बताया कि शासन के निर्देश पर प्रतिदिन एक सीएचसी, पीएचसी में तीन हजार व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य मिला है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। बताया कि सरकार का लक्ष्य है कि संभावित तीसरी लहर से पहले देश के अधिकांश लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लग जाए। इस कार्य में मदद के लिए विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को लगाया गया है।

ऐरायां के खंड विकास अधिकारी मुकेश कुमार बताया कि मेगा कैंप व स्वास्थ्य मेला के आयोजन में सीएचसी व पीएचसी से एक माइक्रो प्लान बनता है। उसके हिसाब से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती है। टीकाकरण अभियान को और तेजी प्रदान करने के लिए लेखपाल व ब्लाक के कर्मचारी भी लगाए गए हैं। यह लोग टीका न लगवाने वालों को खोजकर उन्हें शिविर तक भेजने में सहयोग करेंगे।

chat bot
आपका साथी