अपराध और अपराधियों पर दिखे पुलिस का जज्बा

जागरण संवाददाता फतेहपुर प्रयागराज परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक कवींद्र प्रताप सिंह ने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 06:45 PM (IST)
अपराध और अपराधियों पर दिखे पुलिस का जज्बा
अपराध और अपराधियों पर दिखे पुलिस का जज्बा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : प्रयागराज परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक कवींद्र प्रताप सिंह ने भ्रमण के दूसरे दिन पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर त्योहार व पंचायत चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। कहा, अपराध और अपराधियों पर पुलिस का जज्बा दिखाई पड़ना चाहिए। आमजन के बीच ऐसी पैठ बनाएं कि लोग भरोसे के साथ पुलिस को अपना दुख-दर्द बता सके। शनिवार प्रात : आठ बजे आइजी ने पुलिस लाइन पहुंचकर परेड की सलामी ली। निरीक्षण कर आईजीआरएस, अपराध रजिस्टर, महिला हेल्प डेस्क रजिस्टर, कोविड हेल्प डेस्क रजिस्टर आदि का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर एसपी, सीओ लाइन अनिल कुमार, आरआई अशोक कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।

थरियांव महिला हेल्प डेस्क में कैमरे लगवाएं

दोपहर एक बजे आइजी कवींद्र प्रताप सिंह थरियांव थाने का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां गार्द सलामी लेकर उन्होंने आने वाले फरियादियों के लिए पानी पीने जैसी विशेष व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। प्रत्येक व्यक्ति के थर्मल स्क्रीनिग बाद ही थाने में प्रवेश को कहा। मांगने पर समय से थर्मल स्क्रीनिग न आने पर उन्होंने एसओ को फटकार लगाई। महिला हेल्प डेस्क में सीसीसीवी कैमरा लगवाने के लिए एसपी से कहा। आंबापुर हाईवे में गत दिनों मिली लावारिस चार पहिया गाड़ी का पता लगाकर स्वजन को सुपुर्द करने को कहा। एक माह पूर्व पकड़े गए गांजा की गाड़ी कंटेनर के बारे में जानकारी ली।

.. तो प्रभारी निरीक्षक नहीं खोल सके पिस्टल

आइजी ने शस्त्र के निरीक्षण के दौरान एक पिस्टल उठाकर एसओ नंदलाल सिंह को खोलने के कहा। एसओ काफी देर तक जूझते रहे लेकिन पिस्टल नहीं खोल सके। इससे नाराज एसपी ने एसओ से पिस्टल ले ली क्योंकि पिस्टल में मैगजीन बाक्स लगा हुआ था। इसके बाद एसपी ने पिस्टल खोला तो काफी धूल जमा थी, सिर्फ बाहर से ही पिस्टल को चमकाया गया था। जिस पर आइजी ने खुद कपड़ा उठाकर पिस्टल की सफाई की।

chat bot
आपका साथी