अंतरजनपदीय शातिर राजा नट को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता फतेहपुर हत्या लूट और डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरजनपदीय

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:27 PM (IST)
अंतरजनपदीय शातिर राजा नट को पुलिस ने किया गिरफ्तार
अंतरजनपदीय शातिर राजा नट को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : हत्या, लूट और डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरजनपदीय शातिर और 50 हजार का इनामिया राजा उर्फ मुबीन नट को स्वाट टीम और सिविल पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तारी में सफलता मिली है। आरोपित को सर्विलांस और मुखबिर की सटीक सूचना पर गिरफ्तार किया है। आरोपित को गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस छह माह से लगी है।

पुलिस लाइन सभागार में एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि जहानाबाद थाने के छोटी बाजार मियां टोला निवासी राजा नट पुत्र अनवर शातिर अपराधी है। एक जिले में अपराध को अंजाम देकर यह दूसरे जिले में ठिकाना बना लेता था। अपराध करने के साथ ही क्रूरता की हदें पार कर जाता था। जाफरगंज थाने के सुल्तानगढ़ गांव में असिस्टेट कमिश्नर के यहां इसने डकैती की घटना को को अंजाम दिया था। तब से पुलिस को इसकी तलाश थी। आइजी प्रयागराज ने इस पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। कई महीनों से स्वॉट टीम और कई थानों की पुलिस लगातार की इसकी टोह ले रही थीं। तभी जाफरगंज पुलिस और स्वॉट टीम को सटीक सूचना मिली कि शातिर मऊदेव चौराहे पहुंचने वाला है। पहले से सतर्क टीम ने उसके पहुंचते ही उसे दबोच लिया। आरोपित के पास से तमंचा, एक खोखा और कारतूस, 3130 रुपये बरामद किए गए हैं। आरोपित को न्यायालय भेजा जा रहा है। इन जिलों के थानों में दर्ज हैं 17 मुकदमे

थाना जाफरगंज में दो, थाना चांदपुर में एक, कानपुर नगर के थाना नौबस्ता में एक, उन्नाव जनपद के सोहरामऊ में तीन, उन्नाव जनपद की कोतवाली में एक, थाना बिहार में एक, थाना अचलगंज में एक, कोतवाली उन्नाव में तीन, थाना आसीवन में एक, असोहा में दो मुकदमे गंभीर धाराओं में दर्ज हैं।

गिरफ्तार करने वाली टीम

स्वॉट टीम प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा, मुख्य आरक्षी राजेश सिंह, जावेद, आरक्षी इंद्रजीत यादव, पंकज सिंह, अतुल त्रिपाठी, अजय पटेल, रविशंकर दुबे, अमित दुबे तथा जाफरगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह, एसआइ शहनंशाह हुसैन, मुख्य आरक्षी मुन्नीलाल, आरक्षी मनोज कुमार शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी