खाली होगा फुटपाथ, तैयार होगी ग्रीन बेल्ट

संवाद सहयोगी बिदकी अतिक्रमण के कारण पटरी से उतर चुकी यातायात व्यवस्था को सुधारने के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 06:30 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:16 PM (IST)
खाली होगा फुटपाथ, तैयार होगी ग्रीन बेल्ट
खाली होगा फुटपाथ, तैयार होगी ग्रीन बेल्ट

संवाद सहयोगी, बिदकी : अतिक्रमण के कारण पटरी से उतर चुकी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए प्रशासन व नगर पालिका ने कवायद शुरू की है। फुटपाथ से हटाए जाने के बाद दुबारा ठेला व फट्टा दुकानदारों के फुटपाथ घेरने पर भारी जुर्माना लगाने की तैयार हो चुकी है। नगर पालिका फुटपाथ खाली कराकर नगर को हरा भरा बनाने के लिए ग्रीन बेल्ट बनाएगी।

नगर पालिका ने आंबेडकर चौराहे से खजुहा चौराहे तक ग्रीन बेल्ट के लिए पौध रोपण भी करा चुकी है। फुटपाथ पर ठेले, टेंपो व फट्टा लगाकर व्यापार करने वाले फुटपाथ दुकानदारों ने पौधों को नष्ट कर दिया। इस कारण नगर पालिका की ग्रीन बेल्ट तैयार करने की योजना पर पानी फिर चुका है। यही हाल ललौली रोड, कुंवरपुर रोड, तहसील रोड, महरहा रोड व चौडगरा रोड का है। यहां पर भी फुटपाथ को हरा भरा बनाने के लिए लगाए गए पौधे अतिक्रमण के कारण तैयार नहीं हो पा रहे हैं। नगर पालिका फुटपाथ पौध रोपण कराने के लिए हर हाल में फुटपाथ को खाली कराने की योजना पर काम कर रही है। इस कारण सभी फुटपाथ के दुकानदारों इसमें ठेले व फट्टा वाले दुकानदारों के अलावा टेंपो वालों पर कार्रवाई की तैयार हो चुकी है। दुकानदारों से फुटपाथ खाली कराने के बाद अब दुबारा किसी ने फुटपाथ पर कब्जा कर दुकान लगाई तो दो हजार रुपये तक का जुर्माना अदा कराना होगा।

------------------------दुकानदारों को दिया जा चुका है प्रस्ताव

-नगर पालिका ईओ निरूपमा प्रताप ने कहाकि फुटपाथ को हर हाल में खाली कराया जाना है।फुटपाथ को खाली कराकर एक चौराहे से दूसरे चौराहे तक ग्रीन बेल्ट बनाई जाएगी। नगर को हरा-भरा बनाया जाएगा। दुकानदारों को फुटपाथ छोड़कर रामलीला मैदान में एक स्थान पर दुकान लगाने का प्रस्ताव दिया जा चुका है। इसके बाद भी दुकानदार फुटपाथ नहीं छोड़ रहे हैं। इस कारण अब इन पर भारी जुर्माना लगाने की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी