धान खरीद का बना एप, किसान ले सकेंगे जानकारी

जागरण संवाददाता संवादाता फतेहपुर धान खरीद कितनी होगी और कितना भुगतान किया गया है। इ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:15 PM (IST)
धान खरीद का बना एप,  किसान ले सकेंगे जानकारी
धान खरीद का बना एप, किसान ले सकेंगे जानकारी

जागरण संवाददाता, संवादाता, फतेहपुर : धान खरीद कितनी होगी और कितना भुगतान किया गया है। इसके लिए एप बना दिया गया है। जिससे धान की तौल में पारदर्शिता रहे। तौल में लगे कर्मी भी किसान के साथ किया प्रकार का खेल न कर सकें और किसानों को उनको धान का समर्थन मूल्य मिल सके। वहीं तौल एक नंवबर से होने जा रही है। इसकी तैयारी को अंतिम रूप देने में प्रशासनिक अधिकारी लगे हुए है।

धान की तौल में सात एजेंसियों को लगाया है। जिसके केंद्र तौल करने के लिए खोल दिए हैं और जो रह गए है उन्हें खोला जा रहा। जिससे धान की तौल समय से शुरु हो सके। धान की तौल 28 फरवरी तक होगी। शासन की मंशा के मुताबिक धान की तौल हो सके लिए डीएम अपूर्वा दुबे ने एडीएम व तीनों तहसील के एसडीएम को लगाया है। मामले पर जिला विपणन अधिकारी आशीष कुमार झा का कहना था कि धान खरीद की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि धान खरीद मिले लक्ष्य के मुताबिक की जाएगी। कहा कि धान की तौल में पारदर्शिता बनी रहे। कहा कि इसके लिए कड़े कदम उठाएं गए हैं केंद्रों में बिचौलिए मिले तो जेल भेजे जाएंगे। कहा कि इस बार 73 खरीद केंद्र खोले जाएंगे।

-------------------------------

कितने किसके कांटे खुले

-विपणन के 14, पीसीएफ -7, मार्केटिग -6, यूपीएसएस -7, एफसीआई - 6, सहकारी समितियां -15, सहकारी संघ -5 अभी तक खोल दिए गए है।

chat bot
आपका साथी