शिवपुर फीडर में बदले जाएंगे पुराने तार, लगेंगे नए खंभे

संवाद सूत्र किशुनपुर पावर हाउस से संचालित शिवपुर फीडर के उपभोक्ताओं के लिए राहत भर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 05:33 PM (IST)
शिवपुर फीडर में बदले जाएंगे पुराने तार, लगेंगे नए खंभे
शिवपुर फीडर में बदले जाएंगे पुराने तार, लगेंगे नए खंभे

संवाद सूत्र, किशुनपुर : पावर हाउस से संचालित शिवपुर फीडर के उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। विभाग ने 20 किमी लंबाई वाले फीडर की तारों को बदलने तथा बीच-बीच में खंभे लगाने का प्रस्ताव स्वीकार करते हुए बजट जारी कर दिया है। विभागीय स्टोर में तार पहले ही भेजे जा चुके थे। खंभे लगाने के साथ ही खराब उपकरणों को बदलने के लिए दो दिन पहले ही विभाग ने 10.31 लाख रुपये का बजट अवमुक्त किया है।

शिवपुर फीडर के उपभोक्ताओं को रोस्टर के मुताबिक आपूर्ति नहीं मिल पा रही थी। उपभोक्ताओं का कहना था सप्ताह में पांच दिन फाल्ट होना निश्चित रहता है। बीते एक सप्ताह से हर रोज तार टूटने की समस्या आ रही है। नरैनी गांव के रहने वाले राजन तिवारी ने बताया कि डिग्री कालेज के सामने तारें बेहद नीचे से गुजर रही हैं। सिर पर घास का बोझ रखकर तारों के नीचे से नहीं निकला जा सकता है। गर्मी के दिनों में तारें और नीचे आ जाती हैं। जेई पंकज प्रकाश कुशवाहा ने बताया कि कई बार तारें बदलने के लिए विभागीय उच्चाधिकारियों को लिखापढ़ी की गई थी। 20 किमी लंबाई में तारें बदली जानी हैं। खंभों के लिए जो बजट अवमुक्त हुआ था, उसमे किशुनपुर से विजयीपुर तक जरूरत वाली जगहों पर नए खंभे लगवा दिए गए हैं। विजयीपुर से नरैनी गांव तक खंभे लगाने के लिए हाल ही में बजट मिला है। गेहूं की फसल कटने के बाद युद्धस्तर पर तार व खंभे लगाने का काम शुरू होगा। शिवपुर फीडर से विजयीपुर, रानीपुर बहेरा, बरैची, मोगरिहापुर, जगतपुर, लोधौरा, बरौलिया, नरैनी तथा इटरौरा समेत 20 गांवों को आपूर्ति मिलती है।

विद्युत उपकेंद्र निर्माण के लिए सर्वे

बीते शुक्रवार को एक्सईएन तृतीय मेघ सिंह ने राजस्व कर्मियों की टीम के साथ नरैनी गांव में बिजली उपकेंद्र निर्माण के लिए जगह का निरीक्षण किया। गांव के ज्वाला प्रसाद डिग्री कॉलेज समीप एक जगह पर उपकेंद्र का निर्माण कराया जाना तय हुआ है। जल्द ही यहां पर पांच एमवीए उपकेंद्र निर्माण का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी