पुरानी कचहरी रोड का होगा कायाकल्प, पालिका ने बनाया खाका

जागरण संवाददाता फतेहपुर बीस सालों से साउथ सिटी की बदहाल सड़क लोगों को दर्द दे रही थी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:09 PM (IST)
पुरानी कचहरी रोड का होगा कायाकल्प, 
पालिका ने बनाया खाका
पुरानी कचहरी रोड का होगा कायाकल्प, पालिका ने बनाया खाका

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : बीस सालों से साउथ सिटी की बदहाल सड़क लोगों को दर्द दे रही थी। 800 मीटर की सड़क तारकोल और गिट्टी छोड़ चुकी है। बहु उपयोगी सड़क बरसात के दिनों में जलभराव का शिकार हो जाती है। वहीं आम दिनों में गड्ढा युक्त सड़क परेशानी का सबब बनी हुई है। लोग सड़क बनवाने के लिए डीएम से लेकर जनप्रतिनिधियों तक की चौखट नाप चुके हैं। बीस सालों में चार बोर्ड बदल गए हैं। तीन बोर्ड ने सुनवाई नहीं की है। चौथे बोर्ड ने जनता की आवाज को संज्ञान में लिया है और सड़क बनवाने का मन बनाया है।

--------------------------सड़क : ओवरब्रिज देवीगंज से परशुराम चौराहे तक।

लंबाई : 800 मीटर

बदहाली : 20 साल से

स्वीकृत योजना : 42 लाख रुपये।

योजना : तारकोल वाली सड़क, दोनों तरफ नाला।

--------------------------इसके लिए खास होगी सड़क

- पुरानी कचहरी रोड साउथ सिटी के लिए बहुत ही उपयोगी है। जिसमें एसपी कार्यालय, लोक निर्माण विभाग, प्रधान डाकघर, बीएसएनएल, जिला पंचायत, प्रमुख बाजार देवीगंज, राधानगर, पन्ना मार्केट में लोगों का आना जाना होता था। इसके अलावा कस्बों में असोथर, गाजीपुर, बहुआ सहित गांवों के लोग विभिन्न कामों से आवागमन करते हैं। इसके अलावा बस स्टैंड और टेंपों स्टैंड संचालित हो रहे हैं।

--------------------------

क्या बोले जिम्मेदार

- बीस सालों से सड़क का निर्माण नहीं कराया गया था। जनभावनाओं और मांग को ध्यान में रखते हुए सड़क का प्राक्कलन तैयार करवाया गया है। 42 लाख के अनुमानित लागत से तारकोल वाली सड़क और दोनों तरफ नाले का निर्माण होगा। सड़क बनने के बाद लोगों को राहत मिलेगी। बरसात के बाद टेंडर निकाल कर सड़क का निर्माण करवाया गया है।

--हाजी रजा, चेयरमैन प्रतिनिधि, सदर पालिका

chat bot
आपका साथी