अब मौके पर पहुंचेगी टीम, तब होगा शिकायत का निस्तारण

जागरण टीम फतेहपुर मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन खागा बिदकी और सदर तहसील म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:45 PM (IST)
अब मौके पर पहुंचेगी टीम, तब होगा शिकायत का निस्तारण
अब मौके पर पहुंचेगी टीम, तब होगा शिकायत का निस्तारण

जागरण टीम फतेहपुर: मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन खागा, बिदकी और सदर तहसील में किया गया। पूरे जिले में 291 शिकायतों का पंजीयन करते हुए 33 का मौके पर निस्तारित कर दिया गया। बिदकी में दिवस को संबोधित करते हुए डीएम अपूर्वा दुबे ने कहा कि अब शिकायत का निस्तारण सिर्फ एक अधिकारी या कर्मचारी नहीं करेगा बल्कि शिकायत निस्तारण के लिए कमेटी बनाई जाएगी और यह कमेटी मौके पर जाकर शिकायत का निस्तारण करेगी। उन्होंने अफसरों को हिदायत दी कि अगर शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में जाती है तो अफसर कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

बिदकी में डीएम अपूर्वा दुबे व एसपी सतपाल अंतिल ने 168 शिकायतों की सुनवाई कर 12 का मौके पर निस्तारण कर दिया। खागा में एडीएम लालता प्रशासद शाक्य व एसडीएम प्रहलाद सिंह ने 63 शिकायतों की सुनवाई की और 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया। इसी तरह सदर तहसील में सीडीओ सत्य प्रकाश व एसडीएम प्रमोद झा ने 60 शिकायतों की सुनवाई की और 10 का मौके पर समाप्त कराया। बिदकी में डीएम ने कहा कि शिकायत को रजिस्टर बनाकर अंकन किया जाय और विगत माह की शिकायतों का निस्तारण नहीं किया गया का तीन दिन के अंदर निस्तारण करना सुनिश्चित करें,। एसपी ने कहा कि पंचायत चुनाव को ²ष्टिगत जो शिकायतें प्राप्त हो रही हैं अधिकारीगण समयबद्धता से निस्तारण की कार्यवाही करें क्योकि सबको मिलकर चुनाव कराना है, चुनाव के पूर्व शिकायतों को समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें । समाधान दिवस में पतारी के राम गोपाल ने चकमार्ग पर अवैध कब्जे, सेलावन के अशोक उत्तम ने सीएचसी में रैबीज के इंजेक्शन न होने, देवचली की संगीता ने पीएम आवास निर्माण में पड़ोसी द्वारा अवरोध उत्पन्न करने की शिकायत की।

इनसेट----

अमीन ने हजम कर ली आरसी की रकम, जांच

बिदकी:लाला बक्सरा गांव की रहने वाली केश कुमारी ने डीएम के समक्ष आरोप लगाया कि विद्युत बिल बकाए पर उनके खिलाफ आरसी जारी हुई थी। जिसमें उन्होंने सवा लाख रुपये अमीन को दिए थे। लेकिन अमीन ने रुपये ही जमा नहीं किए। अब बकायदारी पर रोज परेशान किया जा रहा है। डीएम ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी