कचहरी रोड पर अब नहीं लगेगा जाम, वन-वे लागू

जागरण संवाददाता फतेहपुर शहर की कचहरी रोड पर आए दिन लग रहे जाम की समस्या से निजात दिल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 06:05 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 06:05 PM (IST)
कचहरी रोड पर अब नहीं लगेगा जाम, वन-वे लागू
कचहरी रोड पर अब नहीं लगेगा जाम, वन-वे लागू

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर की कचहरी रोड पर आए दिन लग रहे जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने रास्ता तलाश लिया है। उक्त मार्ग पर वन-वे लागू कर दिया गया है। शुक्रवार को विद्यार्थी चौराहे पर पुलिस ने बैरीकेडिंग लगा दी गई और उक्त मार्ग से आने वाले वाहन चालकों को लौटा दिया गया। नई व्यवस्था के चलते वाहन चालकों को विद्यार्थी चौराहे से अवंतीबाई चौराहा होते हुए नासिरपीर की तरफ से निकाला गया। पटेलनगर चौराहे से वाहनों का आवागमन रोड से होता रहा। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने यातायात नियमों का पालन करने को कहा।

कचहरी रोड पर आए दिन जाम की स्थिति होने पर अधिवक्ताओं को आवागमन में काफी परेशानी होती थी। इस परेशानी को देखते हुए बार एसोसिएशन अध्यक्ष जगदीश सिंह चौहान व महामंत्री आशीष गौड़ ने यातायात पुलिस से जाम पर अंकुश लगाने को कहा था। इस पर यातायात प्रभारी त्रिवेणी पांडेय शुक्रवार सुबह 10 बजे विद्यार्थी चौराहा पहुंचे। यहां बैरीकेडिंग लगाकर इस रोड को वन-वे कर दिया, जिससे पटेलनगर चौराहा से कचहरी रोड होते हुए विद्यार्थी चौराहा तक वाहनों का आवागमन होता रहा। विद्यार्थी चौराहे से वाहनों को पटेलनगर की ओर नहीं जाने दिया गया। विद्यार्थी चौराहे से वाहनों को अवंतीबाई चौराहे से नासिरपीर रोड की तरफ डायवर्जन कर दिया गया। इससे शुक्रवार को कचहरी रोड पर जाम नहीं लगा।

यातायात प्रभारी त्रिवेणी पांडेय ने कहा, कचहरी रोड पर जाम न लगे, इसके लिए वन-वे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। साथ ही शहर में अन्य स्थानों पर जाम से निजात दिलाने के लिए चौराहों पर 25 होमगार्ड, 28 पीआरडी जवान व 13 यातायात सिपाहियों को तैनात किया गया है।

यहां भी रहती है जाम की स्थिति

सदर अस्पताल के सामने, बाकरगंज पुलिस चौकी के समीप, ज्वालागंज बस स्टाप, शांतीनगर, आइटीआइ रोड, वर्मा तिराहा, देवीगंज ओवरब्रिज पुल के नीचे, जयरामनगर, राधानगर, नउवाबाग, लखनऊ बाईपास, लोधीगंज, पत्थरकटा चौराहा, रामगंज पक्का तालाब, पटेलनगर चौराहा, शादीपुर रेलवे क्रासिग के पास, हरिहरगंज आदि जगहों पर प्रतिदिन जाम की स्थिति बनी रहती है।

chat bot
आपका साथी