कोरोना की दहशत से मुंबई व दिल्ली के रेल टिकट वापसी शुरू

जागरण संवाददाता फतेहपुर सर्दी के मौसम में खांसी जुखाम के साथ कोरोना की दहशत में लंबी द

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:28 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:28 PM (IST)
कोरोना की दहशत से मुंबई व दिल्ली के रेल टिकट वापसी शुरू
कोरोना की दहशत से मुंबई व दिल्ली के रेल टिकट वापसी शुरू

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : सर्दी के मौसम में खांसी जुखाम के साथ कोरोना की दहशत में लंबी दूरी का रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों ने अब मुंबई व दिल्ली का टिकट वापसी कराना शुरू कर दिया है। टिकट वापसी में चार्ज भी कट रहा है। रिजर्वेशन कराने से टिकट वापसी तक आरक्षण केंद्र में मुसाफिरों की खासी भीड़ लग रही है।

लॉकडाउन खत्म हो जाने के बाद से रेलवे स्टेशन में जोधपुर हावड़ा, चौरीचौरा, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, प्रयागराज, मथुरा-जयपुर एक्सप्रेस, नार्थईस्ट, रीवां व त्योहार स्पेशल मुंबई, ऊधमपुर एक्सप्रेस की गाड़ियों का स्टापेज दिया जा रहा है। ट्रेनों में लंबी दूरी का सफर तय करने वाले यात्रियों ने रिजर्वेशन भी करा लिया था लेकिन ठंड के मौसम में सर्दी जुखाम व पड़ने वाले कोहरे की धुंध को देखते हुए कोरोना संक्रमण के भय से अब यात्रियों ने टिकट रद कराना शुरू कर दिया है।

मुंबई जाने के लिए जनरल 405 रुपये स्लीपर 815 व एसी का 2050 रुपये किराया है और दिल्ली का जनरल 180 रुपये , स्लीपर 345 व एसी का 865 रुपये है। मुंबई व दिल्ली जाने के लिए करीब दो हजार से अधिक यात्रियों ने रिजर्वेशन करा रखा था। कोरोना के भय से अब ये टिकट वापसी करना शुरू कर दिए हैं जिससे रेलवे विभाग जनरल टिकट वापसी में 60 रुपये , स्लीपर में 120 व एसी कोच में 120 रुपये की कटौती की जा रही है। वहीं वेटिग वाले यात्रियों से स्लीपर में 60 व एसी में 65 रुपये का चार्ज वसूला जा रहा है।

-----------

दस दिसंबर के पूर्व रद होंगी ट्रेनें

रेलवे आरक्षण केंद्र पर्यवेक्षक योगेंद्र राय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को मद्देनजर यात्रियों ने लंबी दूरी मुंबई व दिल्ली का रिजर्वेशन निरस्त कराना शुरू कर दिया है। दस दिसंबर के पहले कामाख्या एक्सप्रेस, प्रयागराज-देहरादून एक्सप्रेस, मुंबई व ऊधमपुर स्पेशल रद की जा सकती है। कहा कि टिकट वापसी में चार्ज भी कट रहा है।

---------

आज से दौड़ेगी संगम एक्सप्रेस

स्टेशन अधीक्षक आरके सिंह ने बताया कि प्रयागराज से 26 नवंबर गुरुवार से संगम एक्सप्रेस चलाई जाएगी। मंगलवार, गुरुवार व शनिवार मेरठ के लिए जाएगी और बुधवार, शुक्रवार व रविवार वापसी आएगी। प्रयागराज से फतेहपुर आने का समय रात पौने 8 बजे है। वहीं अप प्रयागराज एक्सप्रेस का समय प्रात : 4.50 की जगह 4.45 कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी