फुटपाथ बनाया, डिवाइडर की नहीं ले रहे सुधि

जागरण संवाददाता फतेहपुर शहर के पटेल नगर से पटेल नगर चौराहे तक की सड़क को नगर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:28 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:28 PM (IST)
फुटपाथ बनाया, डिवाइडर की नहीं ले रहे सुधि
फुटपाथ बनाया, डिवाइडर की नहीं ले रहे सुधि

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर के पटेल नगर से पटेल नगर चौराहे तक की सड़क को नगर पालिका ने डिवाइडर युक्त बनाने की घोषणा आठ माह पहले की थी। अभी तक काम के नाम फुटपाथ में लगे सीमेंट के ईंटों को हटाकर बोल्डर और बालू डाला गया है। तीन माह पूर्व हुए इस काम के सिवा अभी तक पालिका ने डिवाइडर युक्त काम में कदम नहीं बढ़ाए हैं। फुटपाथ के खोद डालने के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

नगर पालिका ने बिदकी बस स्टाप से पत्थर कटा और बुलेट चौराहे से आबूनगर डाक बंगले तक की सड़क को डिवाइडर युक्त बनाकर जनता को तोहफा दिया है। तीसरे चरण में यह सड़क प्रस्तावित है। इसमें एक करोड़ रुपये से अधिक का खर्च निर्माण में पालिका करेगी। बिजली के तारों को हटाने आदि के लिए पौन करोड़ रुपये अलग से व्यय होगा। लोगों में इस बात का बेसब्र से इंतजार है कि डिवाइडर युक्त सड़क का निर्माण कब तक होगा। खंभे और तार हटाना बिजली विभाग भूला

डिवाइडर युक्त सड़क निर्माण में फुटपाथ को मिलाकर सड़क का निर्माण कराया जाना है। फुटपाथ में लगे खंभे, तार और ट्रांसफार्मर हटाने के लिए नगर पालिका प्रशासन ने 70 लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया है। इसके बावजूद अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। नगर पालिका ने डीएम के माध्यम से एक पत्र भेजकर एस्टीमेट के मुताबिक काम करने की बात कही गई है। डिवाइडर युक्त सड़क के निर्माण के लिए पालिका कटिबद्ध है। खंभे और तार हटाए बिना जितना काम हो सकता था। वह कराया गया है। डीएम के माध्यम से बिजली विभाग को पत्र भेजकर तार और खंभे हटाने के लिए कहा गया है। तार और खंभे हटते ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

मीरा सिंह, अधिशासी अधिकारी, नगरपालिका

chat bot
आपका साथी