32 करोड़ रुपये से संवरेगा कनवार-बिछियावां मार्ग

संवाद सूत्र खखरेड़ू क्षेत्र के लोग जल्द ही कनवार-बिछियावां मार्ग पर बिना हिचकोले खाते सफर प

JagranTue, 30 Nov 2021 11:04 PM (IST)
32 करोड़ रुपये से संवरेगा कनवार-बिछियावां मार्ग

संवाद सूत्र, खखरेड़ू: क्षेत्र के लोग जल्द ही कनवार-बिछियावां मार्ग पर बिना हिचकोले खाते सफर पूरा कर सकेंगे। शासन ने 16 किमी लंबाई वाले मार्ग के उच्चीकरण हेतु धनराशि जारी की है। शासन ने इसके लिए 32 करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त की है। क्षेत्रीय विधायक की पहल से सड़क उच्चीकरण का तोहफा मिलने पर लोगों में खुशी की लहर है। खागा विधान सभा से कौशांबी जनपद के कनवार गांव को जोड़ने वाली सड़क पर गड्डों की वजह से वाहन चालकों को जोखिम लेकर सफर करना पड़ता था। दिन-रात वाहनों का आवागमन होने से प्रति वर्ष विभाग को सड़क मरम्मत कराना पड़ता था। सड़क पर गड्ढों की वजह से वाहन चालक इस मार्ग पर सफर से बचने लगे थे। ग्रामीण सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए क्षेत्रीय विधायक कृष्णा पासवान ने कई बार पहल की। अभी हाल ही में शासन ने सड़क की चौड़ाई बढ़ाने तथा मार्ग उच्चीकरण हेतु 32 करोड़ से अधिक की धनराशि स्वीकृत की है। गल्ला कारोबारी सुरेश गुप्त, किराना व्यापारी रामप्रकाश, प्रगतिशील किसान अविनाश द्विवेदी आदि लोगों का कहना था सड़क चौड़ीकरण के बाद क्षेत्र के लोगों को अझुवा गल्ला मंडी तथा नेशनल हाइवे तक पहुंचने में आसानी होगी।

-------

बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

सड़क अच्छी होगी तो वाहनों की संख्या भी बढ़ेगी। यात्री वाहनों की आवाजाही बढ़ने से सरकार को राजस्व भी अधिक मिलेगा। ई-रिक्शा, टेंपो व चार पहिया वाहनों की मदद से लोग रोजगार हासिल करेंगे।

------

जल्द शुरू होगा काम

क्षेत्रीय विधायक कृष्णा पासवान का कहना था बिछियावां-कनवार मार्ग के अलावा अन्य कई सड़कों की चौड़ाई बढ़ाए जाने का प्रस्ताव उनके द्वारा दिया गया था। शासन ने बिछियावां-कनवार मार्ग के लिए धन स्वीकृत किया है। अन्य सड़कों को भी बहुत जल्द बजट अवमुक्त होगा।

--------

आसान हो जाएगा सफर

रक्षपालपुर कस्बा समेत सैबसी, हरदासपुर, पचमई, अलादासपुर, अंजना कबीर, आलमपुर गेरिया, मुबारकपुर गेरिया, खखरेड़ू, दरियामऊ, गुरगौला, गुरसंडी, बैरी, लोहारपुर, भदौहा, तेंदुवा, बिछियावां आदि गांवों के लोगों का सफर बेहद आसान होगा। अभी प्रयागराज, फतेहपुर आदि शहरों तक आने-जाने के लिए क्षेत्र के लोगों को लंबी दूरी तय करनी पड़ती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.