दो केंद्रों के प्रभारी मिले गायब, कटौती की शिकायत

जागरण संवादददाता फतेहपुर शुक्रवार को प्रदेश सरकार के खाद्य एवं रशद मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धन्नी सिंह सहिमापुर व गाजीपुर के धान खरीद केंद्रों में औचक छापेमारी की। जिसमें दोनों केंद्रों के प्रभारी नदारत मिले। मंत्री को किसानों ने धान खरीद केंद्र कटौती प्रति क्विटल 10-15 किलों की कटौती करते हैं। मंत्री ने किसानों की यह शिकायत सुनकर नाराजगी जताई और मामले में जांच बैठाते हुए डिप्टी आरएमओ रमेश कुमार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 06:06 AM (IST)
दो केंद्रों के प्रभारी मिले गायब, कटौती की शिकायत
दो केंद्रों के प्रभारी मिले गायब, कटौती की शिकायत

जागरण संवादददाता, फतेहपुर : धान खरीद केंद्रों के औचक निरीक्षण में पहुंचे खाद्य व रसद मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह अव्यवस्थाएं देख जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई। सहिमापुर व गाजीपुर के धान खरीद केंद्र में प्रभारी गायब मिले, किसानों ने मंत्री से शिकायत किया कि नमी के नाम पर प्रति क्विंटल 10 से 15 किलो कटौती की जा रही है। मंत्री ने किसानों की यह शिकायत सुनकर नाराजगी जताई और मामले में जांच बैठाते हुए डिप्टी आरएमओ रमेश कुमार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

खाद्य व रसद मंत्री लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में दोपहर 12 बजे जिला विपणन अधिकारी व धान खरीद की एजेंसियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। तभी किसी किसान का फोन मंत्री के पास आया। इस पर मंत्री ने डिप्टीओ को साथ लिया और सहिमापुर केंद्र में जाकर छापेमारी की। यहां पर नेकाफ केंद्र में तौल बंद मिली और मार्केटिग में चालू मिली, लेकिन केंद्र प्रभारी गोरेलाल नदारत रहे। इसके बाद गाजीपुर खरीद केंद्र गए जहां पर पीसीएफ केंद्र में तौल हो रही थी, लेकिन किसानों ने मंत्री से शिकायत किया कि धान के दाने में कमी बताकर 10-15 किलो प्रति क्विंटल की कटौती की जा रही है। यहां के केंद्र प्रभारी मान सिंह कछवाह भी नदारत रहे। मामले पर डिप्टी आरएएमओ का कहना था कि मिली खामियों की जांच की जा रही है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी