पंचायत की अनदेखी से गलियों में जलभराव, मच्छरों की भरमार

संवाद सूत्र हथगाम ब्लाक क्षेत्र के छिवलहा ग्राम पंचायत में पांच हजार की आबादी भीषण जलभराव अ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:05 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:05 PM (IST)
पंचायत की अनदेखी से गलियों में जलभराव, मच्छरों की भरमार
पंचायत की अनदेखी से गलियों में जलभराव, मच्छरों की भरमार

संवाद सूत्र, हथगाम : ब्लाक क्षेत्र के छिवलहा ग्राम पंचायत में पांच हजार की आबादी भीषण जलभराव और गंदगी की समस्या से परेशान हैं। बाजार, स्कूल-कालेज तथा मुख्य मार्गों पर बारिश का पानी जमा होने से लोग मच्छर जनित बीमारियों के फैलने का अंदेशा जता रहे हैं। लोगों का आरोप है कि शिकायत करने के बाद भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

छिवलहा कस्बा के अंदर प्रवेश करते ही आदर्श गांव और डिजिटल इंडिया के दावे धुंधले हो जाते हैं। ग्राम पंचायत की अधिकांश गलियों में गंदगी व्याप्त है। बाजार, अस्पताल, बस स्टाप और आबादी के अंदर कई स्थानों पर जलभराव है। कई दिनों से व्याप्त जलभराव की वजह से मच्छर जनित बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है। कई घरों के अंदर तक बरसात का पानी घुस जाता है। व्यापार मंडल अध्यक्ष कमलेश गुप्त का कहना था महीनों से यह समस्या बनी है। तालाब से गंदा पानी पानी उफनाकर घरों के सामने व बाहर सड़कों पर जमा रहता है। पानी के अंदर सांप-बिच्छू जैसे जहरीले कीड़े रहते हैं। कोषाध्यक्ष राजेश केसरवानी ने बताया कि बरसात का सीजन गुजरने के बाद भी आबादी के अंदर कई दिनों से पानी रुका हुआ है। जलभराव की वजह से मच्छर जनित बीमारियों व संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। ग्राम पंचायत पर एक नजर

ग्राम पंचायत- छिवलहा

ब्लाक- हथगाम

आबादी- पांच हजार

प्रमुख स्थल- स्कूल, कालेज, बाजार, बस स्टाप, बैंक, पुलिस चौकी

समस्या- जलभराव मंगलवार को ग्राम पंचायत में व्याप्त समस्या का मौका मुआयना करेंगे। लोगों के सहयोग से जलनिकासी का विकल्प तलाशा जाएगा।

- अर्पित श्रीवास्तव, ग्राम विकास अधिकारी

chat bot
आपका साथी