तेज रफ्तार ने छीनी दो दोस्तों समेत पांच की जिदगियां

जागरण टीम फतेहपुर यातायात नियमों का उल्लंघन कर बिना हेलमेट के हाईवे व जीटी रोड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:32 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:32 PM (IST)
तेज रफ्तार ने छीनी दो दोस्तों समेत पांच की जिदगियां
तेज रफ्तार ने छीनी दो दोस्तों समेत पांच की जिदगियां

जागरण टीम, फतेहपुर : यातायात नियमों का उल्लंघन कर बिना हेलमेट के हाईवे व जीटी रोड पर फर्राटा भरने की वजह से दो किशोरों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। देर शाम रसूलाबाद रेलवे पुलिया से टकराकर बाइक सवार दो दोस्त ओवरब्रिज पुल से नीचे गिरकर मौत के आगोश में समा गए। वहीं संवत में बाइक से कुचलकर किशोर की मौत हो गई जबकि फैजुल्लापुर में ट्रैक्टर से टकराकर बाइक सवार किशोर की मौत हो गई। वहीं सहाबुद्दीनपुर में ट्रैक्टर पलटने से एक मजदूर की मौत हो गई। हृदय विदारक हादसा की सूचना मिलते ही स्वजन बेहाल रहे। हादसा एक-

रेलिग से टकराकर ओवरब्रिज पुल से गिरे दो दोस्तों की मौत

किशनपुर थाने के इटरौरा निवासी 22 वर्षीय जयकरन धोबी पुत्र कंधई अपने 21 वर्षीय दोस्त महेश कुमार प्रजापति पुत्र शिवप्रकाश के साथ बाइक से मामा के बेटे पिटू के शादी की गोद भराई रश्म में थरियांव थाने के मुसैदापुर गांव कंधईलाल लोधी के यहां गए थे। बताते हैं कि रश्म में शामिल होकर देर शाम दोनों बाइक से वापस रसूलाबाद रेलवे ओवरब्रिज के समीप से होकर जा रहे थे कि तेज रफ्तार बाइक सवार रेलवे पुल की रेलिग व डिवाइडर से टकराकर उछलकर ओवब्रिज के नीचे जा गिरे जिससे जयकरन की मौके पर ही मौत हो गई और घायल महेश की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। एसओ उपेंद्र नाथ राय का कहना था कि बाइक सवार हेलमेट नहीं पहने थे। हादसे से जयकरन की मां रूकमिना, भाई सूरज बेहाल रहे। वहीं महेश की मां सगीता, भाई राधेश्याम, रिकू बेसुध रहे। खुशी का माहौल गम में बदल गया। हादसा दो-

बेकाबू बाइक से कुचलकर किशोर की मौत

खागा कोतवाली संवत गांव निवासी मान सिंह का 12 वर्षीय पुत्र छोटू कक्षा तीन में पढ़ता था। रविवार दोपहर वह दोस्तों के साथ घर के बाहर क्रिकेट खेल रहा था। अपराह्न एक बजे उक्त किशोर गेंद उठाने के लिए सड़क पर आया तभी हथगाम-संवत मार्ग पर तेज रफ्तार जा रही बाइक से उक्त किशोर को टक्कर लग गई। सिर में गंभीर चोट के चलते घायल को स्वजन आनन-फानन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान घायल किशोर की मौत हो गई। बेटे की मौत से मां रामजानकी बेहाल रही। वहीं भाई-बहन भी बेसुध रहे।

हादसा तीन-

ट्रैक्टर से किशोर की मौत, साथी जख्मी

थरियांव थाने के बरसरा मजरे सेमरी निवासी 16 वर्षीय नन्हा पुत्र स्व. राजेश अपने साथी धर्मेंद्र सिंह के साथ खेत सिचाई के लिए बाइक से डीजल लेने पेट्रोल पंप जा रहा था। बताते हैं कि हसवा मोड़ हाईवे पर फैजुल्लापुर रेलवे अंडरब्रिज के नीचे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने पीछे से टक्कर मार दी जिससे नन्हा की गिरकर मौत हो गई जबकि इसका साथी धर्मेंद्र जख्मी हो गया। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक को पकड़कर ग्रामीणों ने पीटकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। चौकी इंचार्ज विन्ध्यवासिनी तिवारी मौके पर पहुंचकर घायल को जीप से अस्पताल भेजा और ट्रैक्टर को कब्जे में लिया।

हादसा चार -

ट्रैक्टर पलटने से मजदूर की मौत, पांच जख्मी

थरियांव थाने के सहाबुद्दीनपुर गांव के समीप विद्युत पोल लदी ट्रैक्टर ट्राली बेकाबू होकर पलट गई जिससे 35 वर्षीय मजदूर अम्बरीश रैदास पुत्र रामलाल निवासी रसूलपुर भभैंचा थरियांव की मौके पर ही दबकर मौत हो गई जबकि चालक कल्लू समेत चार मजदूर कमल,रामआसरे, मुन्ना, कमलेश आद जख्मी होगए। खबर पाकर दिवंगत की पत्नी रो-रोकर बेहाल रही। ट्रैक्टर पलटने से आधे घंटा मार्ग बाधित रहा। हादसे की खबर पाकर एसओ उपेंद्र नाथ राय मौके पर पहुंचे और घायलों को सदर अस्पताल भेजा।

हादसा पांच -

ट्रक से वृद्ध जख्मी, आधे घंटे रहा जाम

थरियांव थाने के मोहम्मदपुर निवासी राजेंद्र प्रसाद बाइक में 52 वर्षीय पिता होरीलाल को बिठाकर खागा बस स्टाप की तरफ जा रहे थे कि साइड से मौरंग लदे ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही होरीलाल सड़क पर गिर गए। ट्रक के पहिए तले दाहिना हाथ आ जाने से वह जख्मी हो गए। भीड़ देखकर ट्रक चालक बीच सड़क गाड़ी छोड़कर भाग गया। पुलिस ने ट्रक को कोतवाली में खड़ा कराया। हादसे से चौक मोहल्ले में आधे घंटे तक जाम लगा रहा।

chat bot
आपका साथी