रक्तदान करवा बचाई जान तो पाया सम्मान

जागरण संवाददाता फतेहपुर रक्तहीनता के शिकार लोगों को जान बचाने वाली संस्थाओं और उनके

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 09:39 PM (IST)
रक्तदान करवा बचाई जान तो पाया सम्मान
रक्तदान करवा बचाई जान तो पाया सम्मान

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : रक्तहीनता के शिकार लोगों को जान बचाने वाली संस्थाओं और उनके मुखियाओं को कार्यक्रम में डीएम संजीव सिंह ने शील्ड और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। डीएम ने कहाकि रक्तदान करना और इसके लिए प्रेरित करने से बड़ा काम और कोई नहीं हो सकता है। रक्तदान-बचाए जान के श्लोगन को साकार करने वाली संस्थाओं में बैंक आफ बड़ौदा, सर्व फॉर ह्यूमैनिटी फाउंडेशन के नेक कार्य की जमकर सराहना की।

सीडीओ सत्य प्रकाश ने कहाकि रक्तदान से शरीर में रक्त की कोई कमी नहीं होती है। सीएमओ ने कहाकि रक्तदान से कोई कमजोरी नहीं आती है। इस मौके पर सीओ सिटी संजय सिंह, एसीएमओ, संस्थाओं के पदाधिकारी और भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

सुविधाओं से लैस होगा नवोदय विद्यालय

विकास भवन के सभागार में डीएम संजीव सिंह ने जवाहर नवोदय विद्यालय की बैठक ली और समस्याओं को सुना। डीएम ने निर्देशित किया कि विद्यालय के लिए सौर ऊर्जा, पेयजल, भूमि सुधार की कार्ययोजना बनाकर प्रधानाचार्य दें। अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि वह बिल को लेकर उसका परीक्षण करवाएं और उचित बिल दें जिससे उसका भुगतान हो सके। विद्यालय खुलने पर छात्र-छात्राओं की कोविड जांच स्वास्थ्य विभाग करेगा।

प्राथमिकता से निस्तारित होंगी सैनिकों की समस्याएं

विकास भवन के सभागार में डीएम ने जिला सैनिक बंधु की बैठक ली। पूर्व सैनिकों ने बारी बारी से समस्याएं रखीं। डीएम ने कहाकि भूमि विवाद, पुलिस सुरक्षा, बैंक से ऋण, पेंशन, शिक्षा, चिकित्सा संबंधी समस्याओं का निराकरण नियमानुसार प्राथमिकता के आधार पर होगा। इस मौके पर लेफ्टिनेंट कर्नल सलिल टंडन सहित तमाम अफसर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी