राममंदिर से जुड़ी जमीन की जांच सुप्रीम कोर्ट जज से कराएं

जागरण संवाददाता फतेहपुर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के द्वारा चंदे से खरीदी गयी जमीन के प्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:26 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:26 PM (IST)
राममंदिर से जुड़ी जमीन की जांच सुप्रीम कोर्ट जज से कराएं
राममंदिर से जुड़ी जमीन की जांच सुप्रीम कोर्ट जज से कराएं

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के द्वारा चंदे से खरीदी गयी जमीन के प्रकरण को कांग्रेस ने भी मुद्दा बना लिया है। गुरुवार को जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय की अगुवाई में कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर जमीन खरीद प्रकरण में आर्थिक अनियमितता की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से कराई जाए।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री पाण्डेय की अगुवाई में नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी कलेक्ट्रेट पहुंचे। कांग्रेसी चंदा चोर-गद्दी छोड़ का नारा लगाते हुए शोर किया। आरोप लगाया कि जमीन खरीद में 16.50 करोड़ के घोटाले को एक छोटा सा उदाहरण बताते हुए यह मांग की गई की पूरी पारदर्शिता से शीघ्रता से मंदिर निर्माण की मांग की गई। सर्वोच्च न्यायालय की न्यायिक जांच के पश्चात दोषियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की मांग भी की गई। ज्ञापन देने वालों में जिला उपाध्यक्ष सुधाकर अवस्थी, राजीव लोचन निषाद, शिवाकांत तिवारी, आशीष गौड़, नीलम भारती, वीआर सरोज, विकास मिश्र, अनुराग नारायण मिश्र, मिस्बाहुल हक, मो. आलम, एमएल श्रीवास, पंकज सिंह गौतम, उदित अवस्थी, चंद्र प्रकाश लोधी, संदीप साहू आदि मौजूद रहे।

महंगाई को लेकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, जहानाबाद : पेट्रोलियम पदार्थो में हो रही मूल्य वृद्धि और महंगाई को लेकर सपाइयों ने प्रदर्शन किया। अमौली चौराहे पर पर धरना देकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा।

गुरुवार मध्याह्न 12 बजे के बाद सपा नेता कविता अग्निहोत्री व सपा लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष मो.आजम खां के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम पदार्थो में हो रही मूल्य वृद्धि को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अमौली चौराहे पहुंचे। पुलिस ने पहले से ही चौराहे को चारो और से घेर रखा था। सपा कार्यकर्ता अमौली चौराहे पर धरने पर बैठ गए। सपा कार्यकर्ताओं ने डीजल पेट्रोल कीमत कम करो, योगी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी, पुलिस का इस्तेमाल बंद करो बंद करो के साथ सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। आधे घंटे तक चले इस प्रदर्शन को जल्द समाप्त कराने के लिए पुलिस ने ज्ञापन लेने के लिए नायब तहसीलदार सिद्धांत कुमार को बुलाया। सपाइयों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा। प्रदर्शन में सत्यम अवस्थी, शिवम अग्निहोत्री, राजन तिवारी, योगेंद्र पटेल, नूर आलम, इजाहरुद्दीन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी