दो गज दूरी के लिए बूथ में बनवा लें लाल-काले गोले

जागरण संवाददाता फतेहपुर बूथों के सघन निरीक्षण व ड्यूटी के लिए शुक्रवार को डीएम-एसपी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:20 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:20 PM (IST)
दो गज दूरी के लिए बूथ में बनवा लें लाल-काले गोले
दो गज दूरी के लिए बूथ में बनवा लें लाल-काले गोले

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : बूथों के सघन निरीक्षण व ड्यूटी के लिए शुक्रवार को डीएम-एसपी ने पुलिस की क्लस्टर मोबाइल टीमों, सेक्टर व जोनल टीमों को अंतिम प्रशिक्षण पुलिस लाइन में दिया। इसी के साथ यह चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना कर दिए गए। डीएम ने कोविड प्रोटोकाल का पाठ पढ़ाते हुए बूथों में लाइन लगने की दशा में दो गज की दूरी बनाने के लिए लाल-काले गोले बनवाकर वोटिग कराने को कहा। चुनाव का भार कंधों पर लेने वाले सेक्टर, जोनल व क्लस्टर टीमों को डीएम अपूर्वा दुबे ने पुलिस लाइन सभागार में संबोधित किया।

डीएम ने कहा, सभी अफसर एक दूसरे को अपने सीयूजी/व्यक्तिगत मोबाइल नंबर दे दें और उन्हें फीड कर लें। अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों का भ्रमण करके सारी व्यवस्थाएं देख लें और महिलाओं तथा पुरुषों की अलग-अलग लाइन लगवाने की व्यवस्था कराएं। साथ ही दो गज की दूरी के लिए बूथों में लाल-काले गोले बनवा दें, जिससे शारीरिक दूरी का पालन हो सके। यदि कही कोई कमी है तो तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। ऐसे बूथ चिह्नित कर ले जहां बीडीसी के लिए एक से अधिक उम्मीदवार हैं, यह जानकारी पीठासीन को अवश्य बता दें ताकि बूथवार मतपत्र मतदाता के लिए दिए जा सकें। जो प्लान दिया गया है जरूरत पड़े तो सुविधानुसार उसे बदल लें।

एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि प्रशिक्षण में आप लोगो को जो भी बताया गया है उसको नोट कर लें और आपस में तालमेल बनाकर वार्ता करते हुए काम पूरा करें। जिले में 74 संवेदनशील, 144 अतिसंवेदनशील बूथ हैं। उनपर विशेष नजर रखी जाए। प्रशिक्षण में एडीएम न्यायिक विनीता सिंह, एसडीएम प्रमोद झा, तहसीलदार विदुषी सिंह, एएसपी राजेश कुमार, सीओ सिटी संजय सिंह आदि रहे। चुनाव के लिए कंट्रोल रूम व नंबर

पुलिस लाइन का कॉन्ट्रोल रूम नंबर-05180-224524, 9454403359

पंचायत निर्वाचन कंट्रोल रूम नंबर 05180-298601

कंट्रोल रूम प्रभारी एडीएम न्यायिक मोबाइल नंबर -9454417874

chat bot
आपका साथी