आग से चार घर जले और सात बीघा गेहूं राख

जागरण टीम फतेहपुर शुक्रवार को दोपहर चटक धूप के बाद तेज हवा चलने से हाईटेंशन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:51 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:51 PM (IST)
आग से चार घर जले और सात बीघा गेहूं राख
आग से चार घर जले और सात बीघा गेहूं राख

जागरण टीम, फतेहपुर : शुक्रवार को दोपहर चटक धूप के बाद तेज हवा चलने से हाईटेंशन तारों की स्पार्किग से निकली चिगारी से किसानों की सात बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। वहीं चार घरों में अचानक लगी आग से लाखों रुपये की घरेलू सामान जल गया। सूचना पाकर राजस्व टीम मौके पर पहुंचकर स्थलीय जायजा लिया।

बिदकी कोतवाली के अलियाबाद गांव निवासी श्यामलाल, दीपेंद्र सिंह के खेत में आग लगने से तीन बीघा गेहूं जलकर राख हो गया जबकि पड़ोसी बैरमपुर गांव निवासी महमूद हुसैन व फैज अजहर का तीन बीघा गेहूं शार्ट सर्किट से जल गया। हुसेनगंज थाना क्षेत्र में एक बीघा गेहूं जलकर राख हो गया। ग्रामीणों की मदद से दमकल टीम ने लगी आग पर काबू पाया। पीड़ित किसानों ने प्रशासन ने मुआवजा की मांग की है।

चांदपुर थाने के गज्जा का डेरा निवासी गयाप्रसाद स्वजन के साथ खेत में गेहूं काटने चले गए थे। इनके घर में अचानक आग लग जाने से पड़ोसी रामचंद्र ने ग्रामीणों की मदद से सबमर्सिबल चालू कराया और किसी तरह से आग पर काबू पाया तब तक एक लाख से अधिक का घरेलू सामान जलकर राख हो गया। उधर औंग थाने के कौड़िया निवासी सगे भाई जीतेंद्र कुमार, जयपाल व रामजी पड़ोसी गांव बड़ाखेड़ा में अलग अलग तीन झोपड़ी बना रखी थी जहां पर वह घरेलू सामान व खाद्यान्न, कपड़े, बर्तन आदि रखकर खेत की रखवाली करते है। दोपहर अचानक इनके झोपड़ी नुमा घरों में आग लग जाने से करीब डेढ़ लाख का सामान जल गया। वहीं दो बैलों समेत आठ मवेशी भी झुलस गए।

कुएं से गाय निकालने में जूझे दमकल कर्मी

थरियांव थाने के औरेई गांव में एक 20 फिट गहरे सूखे कुएं में पालतू गाय गिर गई। ग्रामीणों की काफी कोशिश की लेकिन गाय को बाहर नहीं निकाल पाए। जिस पर दमकल टीम को सूचना दी। एफएसओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से रस्से के सहारे गाय को सकुशल बाहर निकाला गया। इस बीच करीब डेढ़ घंटे का समय लग गया।

chat bot
आपका साथी