कोहरे की छाई रही चादर, दिन में जले अलाव

जागरण संवाददाता फतेहपुर सर्दी का मौसम दिनोंदिन परेशानी का सबब बनता जा रहा है। गलन यु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:22 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:22 PM (IST)
कोहरे की छाई रही चादर, दिन में जले अलाव
कोहरे की छाई रही चादर, दिन में जले अलाव

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : सर्दी का मौसम दिनोंदिन परेशानी का सबब बनता जा रहा है। गलन युक्त सर्दी के चलते नगर पालिका प्रशासन को दिन में अलाव जलवाने की व्यवस्था करनी पड़ी। बदले हुए मौसम को लेकर अपर जिलाधिकारी न्यायिक विनीता ने अधिशासी अधिकारी से अलाव जलवाने में कोताही न बरतने के निर्देश दे रखे हैं। वहीं खुद अलाव और रैनबसेरा का समय समय से निरीक्षण कर रही हैं। पारा अधिकतम 24 और न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस रहा है।

सर्दी का मौसम सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। मध्यरात्रि से पड़ा कोहरा दोपहर 2 बजे तक पड़ता रहा है। जिसके चलते यातायात खासा प्रभावित हुआ। कोहरे की घनी चादर के चलते वाहनों की रफ्तार में ब्रेक लगी रही है। यात्रा पूरी करने के लिए लोगों को अधिक समय लगाना पड़ा।

दोपहर के वख्त थोड़े समय के लिए सूर्य की किरणें धरती पर आई तो राहत मिली। शाम ढलते ही सर्दी ने फिर से पैर पसार दिए तो सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसर गया।

---------------

प्रमुख स्थानों में जलाए अलाव

बढ़ती हुई सर्दी को देखते हुए जिला मुख्यालय में नगर पालिका ने 28 स्थानेां में अलाव जलाए जाने की व्यवस्था दी है। नगर पालिका प्रशासन ने रविवार को रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और जिला अस्पताल में बने रैन बसेरा में दो-दो जगहों में अलाव दिन में जलाए गए। नगरपालिका की टीम ने अलाव जलवाते हुए एडीएम के वाट्सएप नंबर पर फोटो भी शेयर की। ----------------

बाजार में नहीं पहुंच रहे लोग

सर्दी के चलते कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। कोहरे और धूप न निकलने का खामियाजा बाजार भुगत रहा है। सर्दी के चलते लोग बाजारों में जाने से बच रहे हैं। दोपहर के वख्त धुंध में शहर के चौक बाजार में सन्नाटा पसरा रहा है। दुकानों में सामान्य दिनों की अपेक्षा भीड़भाड़ नहीं दिखी तो दुकानदार भी मस्ती करते हुए नजर आए। -------------------

स्वास्थ्य पर पड़ रहा बुरा प्रभाव

सर्दी का असर स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। सर्दी की चपेट में आने से लोगों में बुखार, जुकाम, टांसिल्स और कोल्ड डायरिया हो रहा है। सरकारी और निजी अस्पतालों में इन मरीजों की संख्या अधिक दिखाई दे रही है। वहीं स्वास के मरीजों के लिए सर्दी का मौसम परेशानी का सबब बना हुआ है। डॉक्टर भी दवाएं देने के साथ सर्द मौसम से बचाव की हिदायत दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी