पांच घरों में आग से घरेलू सामान जला, लाखों की क्षति

संवाद सूत्र जहानाबाद/ किशुनपुर (फतेहपुर) पांच घरों में आग लगने से घरेलू सामान कपड़े

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:41 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:50 PM (IST)
पांच घरों में आग से घरेलू सामान जला, लाखों की क्षति
पांच घरों में आग से घरेलू सामान जला, लाखों की क्षति

संवाद सूत्र, जहानाबाद/ किशुनपुर (फतेहपुर) : पांच घरों में आग लगने से घरेलू सामान, कपड़े, अनाज व नकदी समेत लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। वहीं पांच बकरियां जिदा जल गई। शोर शराबा के बीच ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

जहानाबाद क्षेत्र के आंबेडकर नगर निवासी रंजीत, राज किशोर व बाबूराम तीनों भाइयों के मकान एक जगह बने हैं। मंगलवार को सुबह तीनों भाई सहित मजदूरी करने चले गए। महिलाएं घरेलू काम के बाद मवेशियों को चारा लेने खेत चली गईं। इस दौरान रंजीत के मकान में रखे छप्पर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने प्रचंड रूप ले लिया। मुहल्लेवासी एकत्र होकर सबमर्सिबल पंप चालू करा आग बुझाने में जुट गए। आग ने तीनों भाइयों के घरों को चपेट में ले लिया। पुलिस ने नगर पंचायत से पानी का टैंकर भी मंगाया। पानी का टैंकर व सबमर्सिबल पंप की मदद से आग बुझाई गई। आग से रंजीत के घर में रखी 50 हजार रुपये की नकदी, गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। पांच बकरियों की भी आग में जलने से मर गई, जबकि 4 बकरियां झुलस गईं। राज किशोर के यहां 20 हजार रुपये की नकदी व गृहस्थी का सामान जल गया। बाबूराम की सिर्फ गृहस्थी जली है। आग लगने की सूचना पर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री कारागार जय कुमार सिंह जैकी के प्रतिनिधि कैलाश नारायण शर्मा भी मौके पर पहुंचे। पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

उधर किशुनपुर थाने के जालंधरपुर निवासी होरीलाल ने कुछ दिन पहले ही निजी सबमर्सिबल बोर कराया था। पक्की कोठरी न बनने से उन्होंने झोपड़ी बना ली थी। उसी झोपड़ी में स्टार्टर, प्लास्टिक पाइप तथा चारपाई-बिस्तर रखे थे। सोमवार देर रात वह खाना खाने चले गए तभी किसी ने झोपड़ी में आग लगा दी। ग्रामीण पहुंचते तब तक झोपड़ी व उसके नीचे रखा सामान आग की लपटों में घिरकर राख हो गया। मंगलवार सुबह रामप्रतीत निषाद के घर पर अचानक आग लग गई। मकान के आगे पड़े छप्पर में आग लगने से घरेलू सामान जल गया। गृहस्वामी ने आशंका जताई कि बिजली की स्पार्किंग या फिर बच्चों के खेल खेल में आग लगी।

नहीं फटा रसोई गैस सिलिडर

आंबेडकर नगर में तीन घरों में आग लगने की घटना के दौरान रंजीत के घर रखे रसोई गैस सिलिडर में भी आग लग गई लेकिन सिलिडर न फटने से कोई हादसा नहीं हो सका। जिससे स्वजन व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी