शार्ट सर्किट से लगी आग, नकदी सहित गृहस्थी राख

संवाद सूत्र चौडगरा विद्युत की शार्ट सर्किट से कल्यानपुर थाने के बोधीखेड़ा मजरे भाऊपुर मे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 06:43 PM (IST)
शार्ट सर्किट से लगी आग, नकदी सहित गृहस्थी राख
शार्ट सर्किट से लगी आग, नकदी सहित गृहस्थी राख

संवाद सूत्र, चौडगरा : विद्युत की शार्ट सर्किट से कल्यानपुर थाने के बोधीखेड़ा मजरे भाऊपुर में आग लगने से पांच घरों में नकदी सहित लाखों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। आग की तेज लपटे देख पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। सबमर्सिबल पंप चालू कर ग्रामीणों ने पानी से आग पर काबू पाया। सूचना पर फायर ब्रिगेड और थाने से पुलिस भी पहुंची।

गांव में अधिकांश परिवार मिट्टी की कच्ची दीवारों पर छप्पर डाल कोठरी बना कर रह रहे हैं। इसी छप्पर के घर में इनकी पूरी गृहस्थी व परिवार रहता है। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे गांव के बेचे लाल के घर पर बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने देखते ही देखते पड़ोस के रघुराज, चंद्रपाल, जय सिंह व नंदू के घर को चपेट में ले लिया। जब तक ग्रामीण आग बुझाने के लिए दौड़ते तब तक सभी के घरों में रखी नकदी व गृहस्थी जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने घरों ने बिजली के कनेक्शन के तार हटा दिए, ताकि कोई करंट की चपेट में आ जाए। इसके बाद सबमर्सिबल पंप चलाकर पानी से आग बुझाई गई। आग से बेचेलाल के घर में रखी 5 हजार की नकदी व 50 हजार की गृहस्थी, रघुराज के घर 12 हजार की नकदी 60 हजार का सामान, चंद्रपाल के घर आंशिक नुकसान हुआ है। इसके अलावा जय सिंह की 8 हजार की नकदी 55 हजार का सामान, नंदू के घर 2 हजार की नकदी व 50 हजार का सामान जलकर राख हो गया है। थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगी थी। ग्रामीणों ने आग बुझा ली है। कोई पशु या जनहानि नहीं हुई है।

------------------------

आग से जलकर पांच मवेशियों की मौत

अमौली : चांदपुर थाने के मरवाही का डेरा गांव निवासी रामपाल निषाद के पशु बाड़े में गुरुवार की देर रात आग गई। पशु बाड़े में बंधी 5 बकरियों की जलकर मौत हो गई। आग से 3 बकरियां झुलसी हैं। पशु पालक ने बताया के अलाव की आग से बाड़े में आग ली थी।

chat bot
आपका साथी