बंद रहा समूचा बाजार, सड़कों पर दिखा सन्नाटा

जागरण टीम फतेहपुर कोरोना के प्रति संजीदगी बेहद जरूरी है हम अब भी नहीं सुधरे तो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:17 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:17 PM (IST)
बंद रहा समूचा बाजार, सड़कों पर दिखा सन्नाटा
बंद रहा समूचा बाजार, सड़कों पर दिखा सन्नाटा

जागरण टीम, फतेहपुर : कोरोना के प्रति संजीदगी बेहद जरूरी है, हम अब भी नहीं सुधरे तो निश्चित ही महामारी की भयावहता को नहीं रोक पाएंगे। शायद गांव-कस्बों में अब भी महामारी को लेकर उतनी संजीदगी नहीं है, जितनी होनी चाहिए। तभी तो लोग खुलकर बाहर निकलते हैं और कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करना भी जरूरी नहीं समझ रहे हैं। हालांकि शहरी इलाकों में तो लोग खुद से आंशिक कोरोना क‌र्फ्यू का अनुपालन करते दिखाई दे रहे हैं। शहर का प्रमुख चौक बाजार तो पूरी तरह से बंद रहता है, वहीं प्रमुख सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहता है। हालांकि कुछ दुकानें चोरी-छिपे खुलती हैं और ग्राहकों को सामान देकर फिर बंद कर दी जाती हैं।

संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए शासन ने बंदी का ऐलान किया था। इस बार बंदी का अनुपालन कराने को लेकर प्रशासन सख्ती नहीं कर रहा है, इसका परिणाम यह है कि लोग स्वयं से ही भयावहता को भांपकर बहुत जरूरी होने पर ही घरों से निकल रहे हैं। हालांकि कुछ युवा बेवजह से बाइक से फर्राटा भरते दिखाई देते हैं। कई बार तो पुलिस वाले भी इन युवाओं की हरकतों को नजरंदाज करते हैं। हालांकि कई बार चालान सहित अन्य कड़ी कार्रवाई भी की गई हैं लेकिन शायद यह युवक अब पुरानी बातें भूल चुके हैं। शहर मुख्यालय में तो लोग आवाजाही में कुछ हद तक परहेज कर रहे हैं लेकिन बिदकी, खागा, जहानाबाद, किशुनपुर, हथगाम व बहुआ आदि कस्बों में बंदी का कुछ खास असर नहीं दिखाई दे रहा। बड़ी बात यह है कि गांवों में तो लोग कोविड गाइड लाइन का अनुपालन भी नहीं कर रहे हैं। मास्क व शारीरिक दूरी के मानक को भी दरकिनार किया जा रहा है। तीन जगह तोड़ी गई बैरीकेडिग

बिदकी नगर के मुख्य बाजार में कोरोना महामारी के चलते भीड़ को बढ़ता देख उपजिलाधिकारी प्रियंका के निर्देश पर नगर पालिका ने 6 स्थानों पर बैरीकेडिग लगाई थी। जिससे बड़े वाहन व बाइकें बाजार के अंदर न जा सके। महामारी के दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाए। बाजारों के अंदर जाने वाली भीड़ ने गुरुवार की देर रात तीन स्थान खजुहा चौराहा, नजाही मोड़ व गांधी चौराहा की बैरीकेडिग तोड़ दी है। सामान खरीदने वाले ग्राहक वाहनों को लेकर फिर बाजार के अंदर पहुंचने लगे हैं। फाटक बाजार, किराना गली, मेन बाजार व नेहरू रोड में भीड़ बढ़ने से दो गज दूरी का मानक टूट गया है।

chat bot
आपका साथी