प्रबुद्ध मतदाता समझें अपनी जिम्मेदारी : राज्यमंत्री

जागरण संवाददाता फतेहपुर शहर के राधा नगर में हुए मतदाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:56 PM (IST)
प्रबुद्ध मतदाता समझें अपनी जिम्मेदारी : राज्यमंत्री
प्रबुद्ध मतदाता समझें अपनी जिम्मेदारी : राज्यमंत्री

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: शहर के राधा नगर में हुए मतदाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने कहा कि स्नातक चुनाव में प्रबुद्ध मतदाता अपनी जिम्मेदारी समझें और बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी डॉ. यज्ञदत्त शर्मा को जिताने की अपील की। कहा कि 1 दिसंबर को होने वाले मतदान में पहले मतदान फिर जलपान के मूलमंत्र को मानते हुए पहले बूथों पर पहुंचे। भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा, नगर अध्यक्ष जेपी सिंह फौजी, अर्चना त्रिपाठी, धनंजय द्विवेदी, गायत्री सिंह, अर्पणा सिंह गौतम , दिनेश गुप्ता, रितेश गुप्ता सोल्डी, दिनेश तिवारी खलीफा, मनीष गुप्ता, राम प्रकाश गुप्ता,सतीश गुप्ता, राम प्रताप सिंह गौतम, ज्ञानेंद्र सचान, सुशील सिंह चंदेल, सुरेंद्र पाठक, राम सिंह, शैलेंद्र शरण सिपल सहित स्नातक मतदाता मौजूद रहे । उधर भिटौरा रोड स्थित एमपीएनएस इंटरनेशनल स्कूल बिसौली में प्रधानाचार्य परिषद की बैठक हुई। जिसमें परिषद के संरक्षक व प्रत्याशी डॉ. यज्ञदत्त शर्मा को जिताने के लिए रणनीति तय की गई। अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष प्रभुदत्त दीक्षित ने की। प्रबंधक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह, जितेंद्र चौधरी, प्रेमनारायण दोहरे, अलोपीचंद्र त्रिपाठी, अजय सिंह आदि रहे।

मतदाताओं को वोट डालने के लिए अवकाश घोषित: इलाहाबाद झांसी खंड स्नातक चुनाव के वोट एक दिसंबर को पड़ने हैं। इस चुनाव में मतदाता सूची में स्थान रखने वाले सभी मतदाताओं को वोट डालने के लिए अवकाश अनुमन्य किया गया है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अवनीश सक्सेना ने इस आशय का निर्देश पत्र जारी कर जनपदों को भेजा है। जिसमें कहा गया है कि एक दिसंबर को विशेष आकस्मिक अवकाश अनुमन्य किया गया है, मतदाता सूची में स्थान रखने वाले स्नातक शिक्षक व कर्मचारी मताधिकार के उपयोग के लिए जा सकेंगे। बता दें कि स्नातक चुनाव के लिए जिले में 15 हजार मतदाता है, जिसमें से अधिकांश मतदाता स्कूलों के शिक्षक व दफ्तरों में सेवारत कर्मचारी हैं। इस चुनाव की वोटिग जिले में ही होगी। इसके लिए अलग-अलग केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव की मतगणना तीन दिसंबर को झांसी में होगी।

चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदान को लेकर नशे का बाजार भी बंद कर दिया गया है। मतदान दिवस से 48 घंटे पूर्व अर्थात 29 नवंबर से नशे का बाजार बंद हो जाएगा। मतदान समाप्ति के बाद यह पूर्व की भांति खुलेगा। इस बंदी का कोई शुल्क लाइसेंसी को नहीं दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी