निर्माण में अतिक्रमण बना बाधा, चलेगा बुल्डोजर

जागरण संवाददाता फतेहपुर नौ माह से चल रहे निर्माण कार्य को पूरा न कर पाने पर नगर पालि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:17 PM (IST)
निर्माण में अतिक्रमण बना बाधा, चलेगा बुल्डोजर
निर्माण में अतिक्रमण बना बाधा, चलेगा बुल्डोजर

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : नौ माह से चल रहे निर्माण कार्य को पूरा न कर पाने पर नगर पालिका ने तेवर तल्ख कर लिए हैं। निर्माण से पहले ही नगर पालिका ने मानक के अंदर आ रही दुकानों और मकानमालिकों को नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने की बात कह चुका है। इसके बाद भी अतिक्रमण न हटने के कारण दो माह से निर्माण कार्य ठप पड़ा है।

डिवाइडर युक्त सड़क निर्माण में बाधक बिजली के पोल और तार विभाग ने अभी तक नहीं हटाए हैं, इसी तरह नोटिस के बाद भी भवन मालिकों ने भी अतिक्रमण नहीं हटाया है। उलटा इससे बचने के लिए दायरे में आए लोग राहत पाने के लिए डीएम की चौखट नाप रहे हैं। अतिक्रमण न हटाकर लंबे समय से मकान-दुकान बनवा कर रहने का हवाला दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका काम नहीं करवा पा रही है। अधकचरे निर्माण से आवाजाही भी मुसीबत नहीं हुई है। वहीं ठेकेदार का रुपया फंसा हुआ है। बीते दिन नगर पालिका के सहायक अभियंता, अवर अभियंता, पालिका की राजस्व टीम ने मौका मुआयना करके अतिक्रमण को चिन्हित किया है।

ढाई साल पहले डीएम ने चिह्नित किया था अतिक्रमण

तत्कालीन डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने शहर की मुख्य सड़कों सहित आम रास्तों की चौड़ाई चिह्नित की थी। मुख्य मार्गों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था। अतिक्रमण हटाने के लिए बाकायदा समय नोटिस दी गई थी। तमाम लोगों ने अतिक्रमण हटा लिया था। वहीं तमाम लोग ऐसे हैं जिन्होंने समय काटा और डीएम के स्थानांतरण के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। यही परेशानी का सबब बन गया है।

.............

सड़क : डाक बंगले से बुलेट चौराहे तक

दूरी : डेढ़ किमी

लागत : 2 करोड़ 70 लाख रुपये

कार्यदाई संस्था : नगर पालिका सदर

............

निर्माण में तेजी लाने के लिएअतिक्रमण करने वालों को पहले नोटिस दी गई थी। इसके बावजूद कुछ लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया है। ऐसे लोगों की सूची बन गई है। सूची डीएम के सामने रखी जाएगी और अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाने की अनुमति मांगी जाएगी। अतिक्रमण हटाने का हर्जाना भी वसूला जाएगा।

मीरा सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका

chat bot
आपका साथी