पालिका के खर्च से हो रहा विद्युत का कायाकल्प

जागरण संवाददाता फतेहपुर काम बिजली विभाग का और खर्च पालिका कर रही है। असल में शहर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:49 PM (IST)
पालिका के खर्च से हो रहा विद्युत का कायाकल्प
पालिका के खर्च से हो रहा विद्युत का कायाकल्प

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : काम बिजली विभाग का और खर्च पालिका कर रही है। असल में शहर की सड़कों के दोनों फुटपाथ में बिजली के खंभे और तार लगाकर घर-दुकानों को रोशन किया जा रहा है। नगर पालिका इन दिनों मुख्य सड़कों को डिवाइडर युक्त बनाए जाने का काम कर रही है। तार और खंभों को डिवाइडर में लगाया जा रहा है। इसके लिए पालिका शिफ्टिंग चार्ज बिजली विभाग को अदा कर रही है। ढाई करोड़ रुपये शिफ्टिग के लिए अदा करने पड़े हैं।

नगरपालिका प्रशासन द्वारा शहर की बिदकी बस स्टाप से पत्थर कटा चौराहा और आबूनगर डाक बंगले से बुलेट चौराहा तथा पत्थर कटा से पटेल नगर तक डिवाइडर युक्त सड़क का निर्माण करवा रही है। तीनों सड़कों में शिफ्टिंग के नाम पर ढाई करोड़ रुपये अदा किए जा चुके हैं। इससे तार और खंभों को हटाकर लगाया जा रहा है। नए तार और खंभे पर नजर पड़ते ही लोगों की जुबान पर अनायास ही निकल आता है कि पालिका के धन से बिजली विभाग के संसाधनों का कायाकल्प हो रहा है।

------------------------

निर्बाध विद्युत आपूर्ति में मिलेगी राहत

भले ही पालिका द्वारा शिफ्टिंग चार्ज के एवज में नए तारों और खंभों को लगाया जा रहा है। इससे विद्युत आपूर्ति में राहत मिलेगी। नए तारों से आए दिन होने वाले फाल्ट आदि से छुटकारा मिल जाएगा। गर्मी के दिनों में निर्बाध आपूर्ति से राहत मिलेगी।

------------------------

तंग झोली में देना पड़ रहा शिफ्टिंग चार्ज : अधिशासी अधिकारी

कोरोना संकट के चलते शासन द्वारा बजट में कटौती कर दी गई है। डिवाइडर युक्त सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा है। इसमें शिफ्टिग चार्ज अदा करना पड़ रहा है। तीनों सड़कों के लिए ढाई करोड़ रुपये अदा किए जा चुके हैं।

मीरा सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका

chat bot
आपका साथी