प्रयागराज-कानपुर हाईवे पर आठ घंटे जाम, 14 किमी में फंसे वाहन

जागरण संवाददाता फतेहपुर प्रयागराज-कानपुर हाईवे पर यात्रियों को लेकर कानपुर जा रही

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:58 PM (IST)
प्रयागराज-कानपुर हाईवे पर आठ घंटे जाम, 14 किमी में फंसे वाहन
प्रयागराज-कानपुर हाईवे पर आठ घंटे जाम, 14 किमी में फंसे वाहन

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : प्रयागराज-कानपुर हाईवे पर यात्रियों को लेकर कानपुर जा रही जनरथ बस के पहिये अचानक जाम हो जाने से शहर के नउवाबाग से मलवां तक 14 किलोमीटर तक वाहनों का चक्का जाम हो गया। सड़क पर ही जनरथ बस के खड़ी होने से भोर पहर 4 बजे से ट्रक, कार, डीसीएम व बसें जहां की तहां फंसी रहीं। हालांकि पुलिस रोडवेज बस व वीआइपी गाड़ियों को किसी तरह धीरे धीरे आवागमन कराती रही। पुलिस ने क्रेन व हाइड्रा मशीन मंगवाकर बस को हाईवे से किनारे कराया। तब जाकर आठ घंटे बाद धीरे धीरे हाईवे बहाल हो सका।

कानपुर के किदवईनगर डिपो की जनरथ बस प्रयागराज से यात्रियों को लेकर कानपुर तक जा रही थी। भोर पहर चार बजे बस के पहिए जाम होने से बस कानपुर की तरफ जाने वाली लेन में खड़ी हो गई निकलने के चक्कर में ट्रक ऐसा फंसा कि वाहनों की लंबी कतार लगने लगी। हालत ये हो गई कि शहर के लखनऊ बाईपास से लेकर नउवाबाग हाईवे से अल्लीपुर होते हुए मलवां सीमा तक जाम पहुंच गया। खबर पाकर कार्यवाहक कोतवाल प्रभुनाथ यादव सभी चौकी इंचार्जों के साथ बकंधा हाईवे के पास पहुंचे। बस के आगे न बढ़ने पर क्रेन व हाइड्रा मशीन मंगवाई गई। सुबह 9 बजे मशीन आने के बाद बस को किसी तरह से हाईवे के किनारे कराने में पुलिस का पसीना छूट गया। उधर मलवां पुलिस भी जाम हटवाने में लगी रही।

भोर पहर से लगा जाम दोपहर 12 बजे हट सका। जाम में कुछ वीआइपी कार भी फंसी रहीं। शहर कोतवाल प्रभुनाथ यादव ने बताया कि जनरथ बस के हटने के बाद धीरे धीरे हैवी व हल्के वाहनों का आवागमन कराया गया।

---------

बस चालक पर चार हजार जुर्माना

सड़क पर ही बस के खड़ा कर हाईवे जाम करने के आरोप में कोतवाल ने जनरथ बस चालक रामगोपाल पर चार हजार रुपये का जुर्माना लगाया। शहर कोतवाल का कहना था कि बस खड़ी कर चालक गायब हो गया था जिससे उसे ढूंढने में काफी समय लग गया तब तक बस लावारिस हालत में हाईवे पर ही खड़ी रही, इसके आने के बाद ही बस को क्रेन से हटवाया गया।

------------

कोराईं में फंसा रहा शव लदा वाहन

दोपहर को जाम हटा तो गाड़ियां रेंगते हुए कोराईं तक पहुंची तो वहां पर पीएनसी निर्माण संस्था ओवरब्रिज पुल का निर्माण करा रही है इसलिए हाईवे को वन-वे कर दिया है। जिससे ट्रक,डीसीएम, ट्रैक्टर व कार धीरे धीरे होकर निकलती रहीं। इस बीच कोराईं के पास मलवां से शव लेकर भिटौरा गंगा घाट अंतिम संस्कार करने जा रही गाड़ी जाम में एक घंटे तक फंसी रही। हालांकि एसओ शेर सिंह राजपूत ने कहा कि दोपहर तक जाम हट गया था।

-----------

शहर में शादी सहालग से घंटो जाम

शादी सहालग के चलते मैरिज गेस्ट हाउसों में पहुंच रही भीड़ की वजह से मंगलवार को रात वर्मा तिराहे से कलक्टरगंज तक भीषण जाम लगा रहा। हालत ये रही कि दो पहिया से चार पहिया वाहनों का घंटों जाम लग गया और जाम हटवाने के लिए यातायात पुलिस भी नदारत रही। जिससे ड्यूटी में मुस्तैद होमगार्ड व पीआरडी जवान देर रात तक किसी तरह से सड़कों पर डंडा पटककर जाम हटवाते रहे।

chat bot
आपका साथी