मोहल्ले में छिड़की गई दवा, दस लोगों की की गई जांच

संवाद सूत्र हथगाम तेहीपारा मोहल्ले में दिल्ली से वापस लौटे युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 07:30 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 07:30 PM (IST)
मोहल्ले में छिड़की गई दवा, दस लोगों की की गई जांच
मोहल्ले में छिड़की गई दवा, दस लोगों की की गई जांच

संवाद सूत्र, हथगाम: तेहीपारा मोहल्ले में दिल्ली से वापस लौटे युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सभी प्रमुख रास्तों को सील कर दिया गया। बांस-बल्ली से तैयार किए गए सभी बैरियर में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। नगर पंचायत कर्मियों ने मोहल्ले की सभी गलियों को सैनिटाइज करके लोगों को जरूरी एहतियात बरतने की सलाह दी।

प्रभारी निरीक्षक आदित्य सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ मोहल्ले का भ्रमण किया। दिन में बैरियर के पास पुलिस कर्मियों की गैर मौजूदगी का लोगों ने खूब फायदा उठाया। सीएचसी से भेजी गई स्वास्थ्य टीमों ने घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिग की। डॉ. शैलेंद्र कुमार के साथ कार्यक्रम प्रबंधक राजन गुप्त व शिवेंद्र सिंह की टीम ने संक्रमित युवक के दस परिवारीजनों को नमूना जांच के लिए नेवलापुर, फतेहपुर भिजवाया। संक्रमित युवक के परिवार में दादी, चाचा, चाची, भाई, बहन आदि लोगों को अलग-अलग एंबुलेंस की मदद से जांच के लिए भेजा गया है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित चौरसिया का कहना था संक्रमण से बचाव हेतु जरूरी उपायों के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

पानी-पूड़ी विक्रेताओं के बीच मचा अफरातफरी

संक्रमित युवक के परिवार में पानी बतासा का कारोबार होता है। बताते हैं संक्रमित युवक के दिल्ली से घर वापसी के बाद भी यह कारोबार कई दिनों तक चलता रहा। कस्बा व आस-पास के कई दुकानदार इनके यहां से बतासा खरीदकर गए। दुकानें खोलकर पानी-पूड़ी की बिक्री भी हुई। संक्रमित युवक के घर से बतासा खरीदने वालों के यहां हड़कंप मचा है।

बिना फेस मास्क सीएचसी में नहीं बनेगा पर्चा

सीएचसी में ओपीडी का संचालन पूरी सतर्कता के साथ शुरू किया गया। खागा, हथगाम तथा धाता सीएचसी में ओपीडी पर्चा बनवाने वाले मरीजों को मास्क लगाकर आने की सलाह दी जा रही है। शनिवार को अस्पतालों में बिना फेस मास्क आने वाले मरीजों को बिना खिड़की से वापस लौटना पड़ा।

chat bot
आपका साथी