डीएम ने देखी स्थिति, रोगी को भिजवाया कोविड अस्पताल

जागरण संवाददाता फतेहपुर जिला अस्पताल से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिले इसके लिए शुक्रवार को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:03 PM (IST)
डीएम ने देखी स्थिति, रोगी को भिजवाया कोविड अस्पताल
डीएम ने देखी स्थिति, रोगी को भिजवाया कोविड अस्पताल

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिला अस्पताल से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिले इसके लिए शुक्रवार को डीएम अपूर्वा दुबे ने निरीक्षण किया। वहीं, कोविड से पीड़ित एक मरीज को बेहतर इलाज के लिए एल-1 अस्पताल थरियांव भिजवाया। कोविड संकट के बीच एक निजी अस्पताल के डायरेक्टर मो. आजम खान को ऑक्सीजन सिलिडर दान करने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

शुक्रवार की सुबह 11 बजे डीएम ने जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी एवं पुरुष, महिला वार्डों का निरीक्षण किया। जांच में बताया गया कि अन्य मरीजों के स्वास्थ्य में पहले से काफी सुधार हुआ है। जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता पायी जिस पर सीएमएस को प्रयास को सराहा। उन्होंने भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य, दवा, इलाज की जानकारी ली। सीएमएस को निर्देश दिए कि प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय तल पर कूलिग आरओ लगवाएं, जिससे अस्पताल में आने वाले मरीजों व तीमारदारों को पानी की दिक्कत न हो। निरीक्षण के दौरान सीएमएस पुरुष अस्पताल डॉ. प्रभाकर, महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. रेखारानी सहित स्टाप नर्स एवं अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे । महिला सफाई कर्मी से मिलाया हाथ

डीएम अपूर्वा दुबे ने सफाई कर्मी शकुंतला की मेहनत को देखकर दंग रह गईं। महिला सफाई कर्मी की हौसला अफजाई के लिए हाथ मिलाने को बढ़ाया तो वह सन्न रह गई। महिला सफाई कर्मी से डीएम का हाथ मिलाया जाना उनके जाने के बाद चर्चा का विषय बना रहा वहीं स्वास्थ्य कर्मियों में ऊर्जा का संचार भी देखा गया।

chat bot
आपका साथी