गांव में गंदगी का अंबार, स्वच्छ भारत मिशन पर सवाल

संसू बकेवर/हथगाम/बहुआ समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने समस्याओं को लेकर पंचायत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 08:10 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 08:10 PM (IST)
गांव में गंदगी का अंबार, स्वच्छ भारत मिशन पर सवाल
गांव में गंदगी का अंबार, स्वच्छ भारत मिशन पर सवाल

संसू, बकेवर/हथगाम/बहुआ : समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने समस्याओं को लेकर पंचायत की। गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई के काम को लेकर सवाल खड़े किए गए। हथगाम व खागा में अन्य किसान समस्याएं उठाईं।

भाकियू टिकैत गुट के जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह की मौजूदगी में देवमई ब्लाक परिसर में पंचायत हुई। इस पंचायत में देवमई, बांका, पिपरी, पाही, पधारा, परशदेपुर व कुम्हारन का पुरवा गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई न होने से को लेकर नाराजगी जाहिर की गई। देवमई ब्लाक मुख्यालय में आरसीसी सड़कों पर गोबर के ढेर हटाने, रानी देवी के खेत से अनिल वर्मा के खेत तक रास्ता, ब्लाक मुख्यालय में धान केंद्र खोलने, देवमई की मैना देवी के लिए आवास की मांग का भी मामला प्रमुखता से उठाया गया। पंचायत में अवर अभियंता ओम प्रकाश श्रीवास्तव को समस्याओं का ज्ञापन सौंपा गया। तहसील अध्यक्ष देवनारायण पटेल, राम सिंह वर्मा, हीरा, गंगाराम कुशवाहा, मदन सिंह, नैना देवी व विनोद पटेल रहे।

हथगाम ब्लाक परिसर में भाकियू की अपील पर किसानों की मासिक बैठक हुई। किसानों ने बैठक में बिजली, पेयजल व खस्ताहाल सड़क के मुद्दों पर चर्चा की। किसानों ने धान क्रय केंद्रों पर व्याप्त अव्यवस्थाओं के खिलाफ जमकर नाराजगी व्यक्त की। रवि मौर्य, अजय प्रजापति, राधेश्याम, लवकुश, बाबू लाल, रमेश, दानिश, महताब, हरे बाबा, छित्तन, फूल सिंह आदि किसान व पदाधिकारी रहे। उधर भारतीय किसान यूनियन बहुआ ब्लाक की मासिक बैठक ब्लाक परिसर में हुई। अध्यक्षता करते हुए जिला महासचिव प्रीतम सिंह व सोनू गौतम ने 15 दिसंबर को ब्लाक में भ्रष्टाचार की शिकायत सबूतों सहित करने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई न करने के विरोध में महापंचायत बुलाने की घोषणा की। दीपक गुप्ता, सोनू सिंह, अमित, राजेश, दीपू रहे।

chat bot
आपका साथी