सीएचसी में गंदगी के नहीं सुधरे हालात

संवाद सहयोगी बिदकी सरकार जहां लाखों रुपये खर्च कर सीएचसी-पीएचसी के हालात बदलने का प्रयास

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:48 PM (IST)
सीएचसी में गंदगी के नहीं सुधरे हालात
सीएचसी में गंदगी के नहीं सुधरे हालात

संवाद सहयोगी, बिदकी : सरकार जहां लाखों रुपये खर्च कर सीएचसी-पीएचसी के हालात बदलने का प्रयास कर रही है, पर यहां सीएचसी के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। सीडीओ और एसीएमओ के निरीक्षण और कार्रवाई के बाद भी सुधार नजर नहीं आ रहा है। शौचालय गंदगी से पटे हैं, दुर्गंध के कारण इनमें लघु शंका या शौच के लिए बैठ पाना मुमकिन नहीं है। दीवारें पान की पीक से लाल हैं।

कहने को तो सीएचसी में कई जगह दीवारों पर गंदगी फैलाने और थूकने पर जुर्माने का स्लोगन दर्ज है। इस पर दो सौ रुपये अर्थ दंड की बात भी दर्ज है। हैरत की बात यह है जहां पर यह स्लोगन दर्ज हैं उसी स्थान पर पान की पीक से दीवार लाल है। सीएचसी में बीमारों और तीमारदारों के लिए बने शौचालय में गंदगी से भरे हैं। यहां पर पान मसाले की पुड़िया के साथ गंदगी दूर तक फैली है। यह हालात तब हैं, जब मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश और एसीएमओ डा. एसपी जौहरी ने संयुक्त निरीक्षण कर गंदगी देख नाराजगी जाहिर की थी। इसके साथ ही अनुपस्थित पाए गए चिकित्सकों व कर्मचारियों का वेतन रोकने की कार्रवाई हो चुकी है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. पीवी सिंह ने कहाकि अभी उन्हें चार्ज मिला है। हालात सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। गंदगी फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई कराएंगे।

------------------------

नहीं सुधरे तो फिर होगी कार्रवाई

-सीएचसी में साफ-सफाई के हालात नहीं सुधरे तो फिर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहाकि जो भी इसके लिए जिम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। साफ-सफाई को लेकर संवेदनहीनता दिखाना ठीक नहीं है। --डा. एसपी जौहरी, एसीएमओ

chat bot
आपका साथी