पिटाई से चालक की मौत, हत्या का मुकदमा

संवाद सहयोगी, खागा (फतेहपुर) : धाता थानाक्षेत्र के भुइयन बाबा देवस्थान के समीप ट्रैक्टर चालक क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Apr 2018 03:01 AM (IST) Updated:Sun, 08 Apr 2018 03:01 AM (IST)
पिटाई से चालक की मौत, हत्या का मुकदमा
पिटाई से चालक की मौत, हत्या का मुकदमा

संवाद सहयोगी, खागा (फतेहपुर) : धाता थानाक्षेत्र के भुइयन बाबा देवस्थान के समीप ट्रैक्टर चालक की संदिग्ध हालात में रक्तरंजित शव मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को देर रात ही विजयीपुर रोड में जाम लगाकर हंगामा काटना शुरु कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ¨सह घटनास्थल पहुंचकर निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर तीन घंटे बाद ग्रामीण शांत होकर जाम हटाया। परिजनों का आरोप था कि निजी बस में टक्कर लगने से सवार लोगों ने चालक को पीट-पीटकर मार डाला। हालांकि अज्ञात में हत्या का मुकदमा कायम कर इलाकाई पुलिस दो संदिग्ध युवकों को उठाकर पूछताछ की जा रही है।

बताते चलें कि शुकुलपुर गांव निवासी विजयबहादुर ¨सह (50) शुक्रवार शाम अपना निजी ट्रैक्टर लेकर लिहई गांव तक गए थे। देर शाम वह घर वापस लौट रहे थे। तभी रास्ते में उनकी हत्या कर दी गई। रक्तरंजित शव ट्रैक्टर से दूर सड़क में पड़ा था। मृतक के परिवार से पत्नी गीता देवी, पुत्र रुपेश, भाई इंद्रजीत, चंद्रजीत आदि लोग बिखलते हुए मौके पर पहुंचे। पुलिस शव उठाने लगी तो ग्रामीणों ने यह कहकर शव नहीं उठाने दिया कि ट्रैक्टर चालक की पीट- पीटकर हत्या कर दी गई है। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने रात 11 बजे धाता-विजयीपुर रोड में जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ¨सह घटनास्थल पर पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिस पर रात एक बजे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतक के छोटे भाई इंद्रजीत ¨सह ने पुलिस को अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध तहरीर देते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। धाता थानाध्यक्ष का कहना था कि जांच पड़ताल में स्पष्ट हुआ है कि ट्रैक्टर चालक की बस सवारों से मारपीट हुई थी। उसके बाद अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

निजी बस में लग गई थी ट्रैक्टर की टक्कर

फतेहपुर : पुलिस की प्रारम्भिक जांच में स्पष्ट हुआ है कि नेदौरा गांव से एक निजी बस इलाहाबाद तक जाती है। देर शाम बस लेकर ड्राईवर, कंडक्टर व खलासी वापस गांव लौट रहे थे। भुइयन बाबा देव स्थान के पास निजी बस में ट्रैक्टर की टक्कर लग गई। बताते हैं बस में खरोंच लगने से नाराज बस में सवार तीन-चार व्यक्तियों ने पहले ट्रैक्टर चालक की पिटाई कर दी थी। एसओ ने बताया कि कल्टीवेटर में लगे दूसरे वाहन के पेंट का रंग देखने के बाद नेदौरा गांव में खड़ी एक निजी बस से उसका मिलान कराया। एक महिला ने भी बस सवारों से ट्रैक्टर चालक की नोकझोंक की बात पुलिस को बताई थी। रात में ही पुलिस ने नेदौरा गांव से दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया है।

chat bot
आपका साथी