घर से लापता मानसिक दिव्यांग युवक का शव तालाब में मिला

संवाद सूत्र गाजीपुर (फतेहपुर) थाना क्षेत्र के मवइया गांव में एक मानसिक दिव्यांग युवक का शव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:17 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:29 AM (IST)
घर से लापता मानसिक दिव्यांग युवक का शव तालाब में मिला
घर से लापता मानसिक दिव्यांग युवक का शव तालाब में मिला

संवाद सूत्र, गाजीपुर (फतेहपुर) : थाना क्षेत्र के मवइया गांव में एक मानसिक दिव्यांग युवक का शव दूसरे दिन तालाब में उतराता मिला। जिससे स्वजन बेहाल रहे। भाई ने मिर्गी का दौरा पड़ने से डूबने की बात कही है।

मवइया गांव निवासी कमलेश सविता मुंबई के नवसारी में बेलदारी का काम करते हैं। उनकी पत्नी आशा देवी, बच्चे विकास, दीपू और 18 वर्षीय राजन घर पर ही रहते हैं। सोमवार को दोपहर राजन घर से निकल गया, लेकिन शाम तक नहीं आया। जिस पर स्वजन ने काफी ढूंढ़ा लेकिन उसका कहीं भी सुराग नहीं लगा। मंगलवार सुबह गांव का शमी तालाब के किनारे गया तो वहां पर राजन का शव तालाब के पानी में किनारे साइड उतरा रहा था। खबर पाकर पहुंचे स्वजन व ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाला। जिसके मुंह के पास खून लगा था। बड़े भाई विकास सविता ने बताया कि राजन अ‌र्द्ध विक्षिप्त था। अनुमान है कि तालाब के किनारे बांस की कोठी में डंडा तोड़ते समय भाई को मिर्गी का दौरा पड़ा और वह मुंह के बल तालाब में गिरने से डूब गया।

एसओ नीरज यादव का कहना था कि प्रथम दृष्टया तालाब में डूबने से युवक की मौत हुई है। फिर भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

डीसीएम की टक्कर से मजदूर की मौत

संवाद सूत्र, बकेवर (फतेहपुर) : बाइक से साथी के साथ फैक्ट्री ड्यूटी पर जा रहे श्रमिक को तेज रफ्तार डीसीएम ने कुचल दिया। जिससे श्रमिक की मौके पर मौत हो गई। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने डीसीएम और चालक को पकड़ लिया है।

बकेवर थाने के जगदीशपुर गांव निवासी 26 वर्षीय संतोष यादव कल्यानपुर थाने के मुरादीपुर के पास स्थित एक स्टील फैक्ट्री में काम करता था। मंगलवार की देर शाम फैक्ट्री जाने के लिए गांव ही दोस्त अजय यादव के साथ बाइक से निकला। भोगनीपुर- बकेवर मार्ग में शाहजहांपुर गांव के पास दोनों रुके। इस दौरान अजय फुटपाथ में बाइक खड़ी कर लघु शंका के लिए चला गया और श्रमिक बाइक के पास ही खड़ा रहा। अचानक चौडगरा से बकेवर जा रही तेज रफ्तार डीसीएम ने श्रमिक को कुचल दिया। जिससे संतोष की मौके पर ही मौत हो गई।

थाना प्रभारी जयचंद भारती ने बताया कि मां श्यामकली की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

घर का इकलौता बेटा था संतोष

दिवंगत श्रमिक संतोष यादव माता-पिता की इकलौता संतान था। पिता भिक्खू का देहांत हो चुका है। श्रमिक ही परिवार का सहारा था। श्रमिक के एक इकलौता पुत्र तीन वर्षीय शिवा है। पत्नी नीलू व मां बेहाल रहे।

chat bot
आपका साथी