घर के बाहर खेलते समय लापता मासूम का शव कुएं से बरामद

संवाद सूत्र असोथर (फतेहपुर) थाना क्षेत्र के कौंडर गांव से लापता हुए मासूम बच्चे का शव घर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 05:54 PM (IST)
घर के बाहर खेलते समय लापता मासूम का शव कुएं से बरामद
घर के बाहर खेलते समय लापता मासूम का शव कुएं से बरामद

संवाद सूत्र, असोथर (फतेहपुर) : थाना क्षेत्र के कौंडर गांव से लापता हुए मासूम बच्चे का शव घर से कुछ दूर एक कुएं से बरामद किया गया है। इकलौते बेटे का शव देखकर स्वजन बेहाल रहे। हृदय विदारक घटना को देखकर रिश्तेदार व ग्रामीण भी अपने आंसू नहीं रोक सके।

कौंडर निवासी विपिन सिंह का पांच वर्षीय बेटा रुद्र प्रताप सिंह उर्फ कृष्णा सोमवार को देर शाम दरवाजे पर साइकिल का टायर चलाकर खेल रहा था। स्वजन अपने काम में लगे थे। देर शाम तक जब बच्चा घर नहीं आया तो बाबा धीरेंद्र सिंह ने खोजबीन शुरू कर दी। देर रात तक बच्चे का कोई सुराग न लगने पर पुलिस को सूचना दी गई।

खबर पाकर एसओ नागेंद्र नागर मय फोर्स मौके पर पहुंचे और आस पास के कुएं व तालाबों में बच्चे की तलाश की, लेकिन मासूम का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। मध्यरात्रि बाद एक महिला ने पुलिस के समक्ष बताया कि गांव में उजागर सिंह के 20 फिट गहरे कुएं में देर शाम कुछ गिरने की आवाज आई थी, शायद बच्चा उस कुएं में गिर गया हो। एसओ ने मंगलवार सुबह 9 बजे दमकल टीम को सूचना देकर बुलवाया। दमकल टीम ने कुएं में कांटा डाला। काफी मशक्कत के बाद बच्चे का हाथ कांटे में फंस गया। फिर पुलिस ने सरकंडी चौकी के गोताखोर सुरेशचंद्र को कुएं में उतारा और शव को बरामद कराया।

----

शरीर में नहीं थे कोई चोट के निशान

इकलौते मासूम बेटे का शव देखकर मां प्रिया देवी रो-रोकर बेहाल रही। दिवंगत के पिता, बाबा व बहन श्रद्धा बेसुध रहे। दिवंगत बच्चे के गमजदा बाबा धीरेंद्र सिंह कि उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं है। नाती के शरीर में कहीं कोई चोट के निशान भी नहीं है। नाती की कुएं में गिरने से मौत हुई है। इसलिए शव का पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे।

----

पानी भरे कुएं में डूबने से हुई मौत

-असोथर एसओ नागेंद्र नागर का कहना था कि प्रथम दष्ृटया बच्चे की कुएं में गिरकर पानी में डूबने से मौत हुई है। बच्चे के शरीर में कहीं भी कोई चोट के निशान भी नहीं है। गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी। पोस्टमार्टम कराने की बात पर स्वजन ने साफ इंकार कर दिया। पंचनामा भरवाकर शव को स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी