दुरुस्त हो गया दतौली पुल, आज से शुरू होगा यातायात

संवाद सूत्र बहुआ यमुना नदी पर बने काफी पुराने दतौली पुल में दो दिन पहले एक दो फीट का गड्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:28 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:28 AM (IST)
दुरुस्त हो गया दतौली पुल, आज से शुरू होगा यातायात
दुरुस्त हो गया दतौली पुल, आज से शुरू होगा यातायात

संवाद सूत्र बहुआ: यमुना नदी पर बने काफी पुराने दतौली पुल में दो दिन पहले एक दो फीट का गड्ढा हो गया था, साथ ही बांदा की तरफ बारिश के कारण सड़क कट गई थी। कोई हादसा न हो इसके लिए प्रशासन ने इस पुल पर भारी वाहनों का यातायात रोकते हुए मरम्मत कार्य शुरू किया था। दो दिन के काम के बाद मंगलवार की शाम यहां मरम्मत कार्य पूरा कर दिया गया। अब बुधवार से यहां पहले की तरफ छोटे व बड़े वाहन निकल सकेंगे।

पुल के क्षतिग्रस्त होने से भारी वाहनों का आवागमन रोका गया था तो बांदा की तरफ से आने वाले व जाने वालों भारी वाहनों को चिल्ला होकर बांदा आना व जाना पड़ रहा था। अब पुल पूर्व की भांति चालू हो जाएगा तो करीब बांदा आने जाने वालों को 40 किमी का चक्कर बचेगा। प्रशासन ने इस पुलिस व सड़क की मरम्मत का दायित्व जिदपुर टोल प्लाजा के मेंटीनेंस विभाग को सौंपा था। मंगलवार को काम खत्म करने के बाद टोल प्लाजा के मेंटीनेंस विभाग के मैनेजर हरिदास ने बताया कि पुल का गड्ढा भर दिया गया है, साथ ही क्षतिग्रस्त सड़क भी बना दी गई है।

रिद नदी पर रामपुर गांव के पास पुल बनाने की उठी मांग

संवाद सूत्र, जाफरगंज : रिद नदी में रामपुर गांव के पास पुल निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीण डीएम से मिलने जिला मुख्यालय पहुंचे लेकिन डीएम से मुलाकात नहीं हुई। अब केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से मिलने का एलान किया है। खजुहा ब्लाक के रामपुर गांव के प्रधान पिटू निषाद व पूर्व जिला पंचायत सदस्य इंद्रजीत पाल के नेतृत्व में रामपुर, रणमस्तपुर, गंगौली, डाडा-सहिमलपुर, डाडा-अमौली गांव के ग्रामीण मंगलवार को रामपुर गांव के पास रिद नदी में पुल बनाने की मांग की है।

पुल निर्माण के लिए लिए गए दो नमूने

रिद नदी में पुल बनाने के लिए सेतु निगम की टीम ने चार दिन पहले रामपुर व नरैचा गांव से जांच के लिए मिट्टी एकत्र की है। सेतु निगम के उप परियोजना प्रबंधक पीसी वर्मा ने बताया कि रामपुर व नरैचा गांव के पास से मिट़्टी की जांच का नमूना लिया गया है। जहां की मिट़्टी जांच में सही होगी वहीं से पुल का निर्माण होगा। अभी यह तय नहीं है कि पुल किस गांव के पास बनेगा।

chat bot
आपका साथी