बाजारों में उमड़ी भीड़, पुलिस ने दौड़ाया

संवाद सहयोगी बिदकी आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट के चलते गांव से भीड़

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:51 PM (IST)
बाजारों में उमड़ी भीड़, पुलिस ने दौड़ाया
बाजारों में उमड़ी भीड़, पुलिस ने दौड़ाया

संवाद सहयोगी, बिदकी : आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट के चलते गांव से भीड़ निकलकर बिदकी बाजार पहुंच रही है। फाटक बाजार में सेवइयां के ठेलों पर महिलाओं की भीड़ जुटी। बाजार से भीड़ हटाने में पुलिस को तीन घंटे तक कदमताल करनी पड़ी। कड़े शब्दों में चेतावनी जारी करने के बाद भीड़ बाजार से छटनी शुरू हुई। कई जगह तक तो एकत्र भीड़ ने पुलिस को देखा तो भगदड़ जैसे हालात बन गए।

कोरोना के बढ़ रहे मामलों के कारण सरकार ने दस मई तक साप्ताहिक बंदी लागू कर दी है। साथ ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के खुलने का समय भी तय कर दिया है। इस कारण गुरुवार को बाजार खुला तो किराना गली, फाटक बाजार, बजाजा गली में भीड़ उमड़ पड़ी। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा कई अन्य दुकानें भी खुल गईं, जिन्हें पुलिस ने बंद कराया। भीड़ से बाजार में शारीरिक दूरी का मानक भी टूट गया। कस्बा इंचार्ज रितेश राय पुलिस बल के साथ बाजार में पहुंचे। पुलिस को देखकर बाजार में भगदड़ मच गई। तीन दुकानदारों को दुकान खोल बाजारबंदी का उल्लंघन करने पर कोतवाली में बिठाया गया। उधर, जहानाबाद कस्बे में भी कपड़ा व गिट्टी मौरंग की दुकानें खुलीं। हालांकि जैसे ही पुलिस पहुंची। दुकानदार शटर गिराकर छिप गए।

बाजारबंदी के उल्लंघन पर 11 दुकानदारों पर कार्रवाई

बिदकी के कस्बा इंचार्ज रितेश कुमार राय ने बताया कि कोविड-19 पर बाजार बंदी का उल्लंघन करने वाले दुकानदार जसपाल सिंह, गंगासागर रामसागर एंड कंपनी, अमर चंद तिवारी, अंकित गुप्ता, अकरम हुसैन, मनीष ओमर, सुनील गुप्ता, परवेज अंसारी, भगवान दास, सौरभ कुमार पांडेय व अनिल के खिलाफ कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी