हारेगा कोरोना-जीतेगा देश, बुजुर्ग बोले हम पीछे नहीं

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना को हराने का अचूक अस्त्र वैक्सीन है। वैक्सीन लगवाकर ही

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:25 PM (IST)
हारेगा कोरोना-जीतेगा देश, बुजुर्ग बोले हम पीछे नहीं
हारेगा कोरोना-जीतेगा देश, बुजुर्ग बोले हम पीछे नहीं

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : कोरोना को हराने का अचूक अस्त्र वैक्सीन है। वैक्सीन लगवाकर ही कोरोना से लड़ाई जीती जा सकती है। जिले में लगातार बढ़ रहे टीकाकरण को अब बुजुर्गों ने रफ्तार देनी शुरू कर दी है। 80 से 90 वर्ष वाले बुजुर्ग भी लड़खड़ाते कदमों के साथ कोरोना की डोज लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। इनके टीका लगवाने मात्र से अन्य लोगों में टीका के प्रति विश्वास बढ़ रहा है। गुरुवार को अलग-अलग केंद्रों में पांच सौ से अधिक बुजुर्गों ने टीका लगवाया। आइए बताते हैं क्या बोले बुजुर्ग। कोरोना विश्व व्यापी महामारी है। देश ने कोरोना को रोकने के जल्दी उपाय किए हैं तो भला हम कैसे पीछे रहें। इसे हराने के लिए वैक्सीन लगवाई है और सभी को जागरूक भी भी कर रहे हैं।

दुर्गा प्रसाद मिश्र रारा उम्र 83 वर्ष बुढ़ापे में चलने-फिरने में जिस तरह लाठी-डंडा एक बड़ा सहारा है। उसी प्रकार कोरोना से लड़ाई में वैक्सीन भी कारगर उपाय है। खुद वैक्सीन लगवा चुकी हूं। परिवार वाले भी लगवा चुके हैं।

विमला देवी बरिगंवा 80 वर्ष बीमारी उम्र देखकर नहीं आती है, सरकार सुविधा दे रही है तो उसका लाभ लेना जरूरी है। भले ही मेरी उम्र ज्यादा है लेकिन जीने चाह भला किसे नहीं है। वैक्सीन लगवाई है।

सुंदर सिंह एकडला 90 वर्ष वैक्सीन लगवाने को लेकर किसी भ्रम में न पड़े बल्कि कोरोना जैसे शत्रु से जीतने के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। इसके लगवाने से कोई दिक्कत या परेशानी नहीं होती है। मैंने स्वयं वैक्सीन लगवाई है।

फुरकानउद्दीन मिस्सी 80 वर्ष

chat bot
आपका साथी