कोरोना मचा रहा तबाही, बाजार से घर तक लापरवाही

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना का नया वैरियंट ओमिक्रोन दुनिया के लिए खतरा बनकर उभ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:05 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:05 AM (IST)
कोरोना मचा रहा तबाही, बाजार से घर तक लापरवाही
कोरोना मचा रहा तबाही, बाजार से घर तक लापरवाही

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: कोरोना का नया वैरियंट ओमिक्रोन दुनिया के लिए खतरा बनकर उभरा है। जिले में इसे रोकने के लिए प्रशासनिक तैयारियां भी तेज है। लेकिन बाजार से घर तक लापरवाही का आलम यह है कि मास्क और शारीरिक दूरी का मानक कहीं नहीं दिख रहा है। शादी विवाह से लेकर सार्वजनिक कार्यों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है, अब नया वैरियंट ने स्थिति को और खराब बना दिया है। अभी तक जिले में नये वैरियंट का कोई मरीज तो नहीं निकला है, लेकिन कोरोना अब नहीं निकलेगा यह कहा भी नहीं जा सकता है। बाजार से घर तक कोरोना के प्रति बेफिक्री लोंगों के लिए खतरा बढ़ा रही है। बुधवार को स्टेट बैंक का नजारा यह था कि यहां भारी भीड़ थी, लेकिन मास्क और शारीरिक दूरी का कहीं भी पालन नहीं दिख रहा था। इसी तरह चौक बाजार की दुकानों में भारी भीड़ थी। ग्राहक और दुकानदार बिना मास्क के दिख रहे थे। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि यह लापरवाही भारी भरेगी।

कोरोना खत्म नहीं, रहें सावधान: सीएमओ

सीएमओ राजेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना खत्म हो गया है यह मानना गलत है। कोरोना से बचाव के लिए वहीं वह सब आपको करना है जो अभी तक पहली व दूसरी लहर के दौरान कर रहे थे। इस समय बाजार से लेकर घरों तक लापरवाही की जा रही है यह ठीक नहीं है। लोग खुद जागरूक हो और इस माहामारी के प्रति जागरूक होकर बचाएं।

अनिवार्य है मास्क व शारीरिक दूरी: डीएम

डीएम अपूर्वा दुबे ने कहा कि जिले भर में मास्क और शारीरिक दूरी के पालन का निर्देश जारी है। इसकी अनिवार्यता भी है। निर्देश जारी है कि अगर कोई नियम तोड़ता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। अगर बाजारों से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग नहीं हो रहा तो कार्रवाई की जाएगी।

52 टीमें निकली, जांच पर जोर

बुधवार को कोरोना के रोकथाम के लिए 52 टीमें जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में निकली। इन टीमों ने कोरोना सैपलिग को लेकर जोर लगाया। सुबह से ही टीमों ने सैंपलिग की। उधर गांव गांव उन लोगों की निगरानी में समितियां सक्रिय रहीं जो गैर देश या प्रदेश से लौटे हैं। हालांकि ऐसी संख्या निकल कर नहीं आई।

chat bot
आपका साथी