विकास भवन में हुई कोरोना जांच, 19 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता फतेहपुर सूबे में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार की हलचल जिले में भी दिखाइ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:19 PM (IST)
विकास भवन में हुई कोरोना जांच, 19 नए संक्रमित मिले
विकास भवन में हुई कोरोना जांच, 19 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : सूबे में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार की हलचल जिले में भी दिखाई दे रही है। बीते दिन सात मरीज मिलने की तुलना में शुक्रवार को 19 मरीज मिले हैं। कोरोना के बढ़ती हुई रफ्तार को देखते हुए दफ्तरों में एंटीजन टेस्ट शुरू हो गए हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या से जहां तमाम लोगों में भय व्याप्त हो रहा है वहीं प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है। एसपी सतपाल अंतिल ने मास्क चेकिग को सख्ती से किए जाने के निर्देश दिए हैं।

बीते 24 घंटे बाद 938 कोरोना रिपोर्ट आई हैं जिसमें जिले के विभिन्न गांव, मुहल्लों में 19 संक्रमित मिले हैं। रिपोर्ट के बाद कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 89 जा पहुंची है। खखरेड़ू, एकौरा, जमकुइया, खेमकरनपुर, बरवलिया, धरमंगतपुर नरवा, फुलवामऊ, साहबगंज, कोढ़इया शाहपुर, दिलावलपुर, बिजौली, बड़ा शिवाला मसवानी, टिकरी, बड़ी बाजार खजुहा में एक एक तथा नई बाजार खागा में दो और गेंड़री में तीन संक्रमित पाए गए हैं। डीएम अपूर्वा दुबे ने कहाकि कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है। जहां पर संक्रमित मिल रहे हैं उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। उन्होंने आम जनता से अपील की कि वह बेवजह सड़कों, बाजारों में जाने से बचें। मास्क और सैनिटाइजेशन करते रहे। स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का पालन करें। इमरजेंसी कक्ष में मची अफरातफरी

जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में उस समय अफरातफरी मच गई, जब मरीज पहुंचा। पर्चा बढ़ाते हुए बोला कि साहब हम कोरोना पॉजिटिव हैं, दवा लिख दो। इतना सुनते ही कर्मचारियों ने दूरी बना ली। इमरजेंसी कक्ष में कोरोना मरीज पहुंचने की सूचना से कई कर्मचारी बाहर भाग खड़े हुए। बाद में स्थिति सामान्य हो पाई।

कंटेनमेंट जोन में बरती जा रही लापरवाही

चंदियाना वार्ड के सभासद गोपाल रस्तोगी का कहना है कि उनके मुहल्ले रस्तोगीगंज में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसे किसी प्रकार की मेडिकल सुविधा नहीं मिली है। उसके घर के सामने सार्वजनिक वितरण प्रणाली का कोटा है और लोगों ने खाद्यान्न उठाया है। संक्रमित व्यक्ति लोगों के संपर्क में आ चुका है। ऐसे में कंटेंनमेंट जोन में बरती गई लापरवाही की शिकायत सभासद ने डीएम से की है। अध्यापक ने की शिकायत

हसवा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय जमालपुर के सहायक अध्यापक आशीष शुक्ला ने अफसरों से शिकायत की है। सात अप्रैल को वह जुकाम, बुखार की दवा लेने गए थे। टेस्ट रिपोर्ट आने से पहले की कोरोना पॉजिटिव घोषित कर दिया। उसे होम क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया। टेस्ट रिपोर्ट जिला अस्पताल से शाम पहर ही घोषित हो गई जिसमें वह निगेटिव पाया गया।

chat bot
आपका साथी