कोरोना का भय काफूर, उत्साह के साथ नामांकन में शक्ति प्रदर्शन

जागरण टीम फतेहपुर वैश्विक महामारी कोरोना भले ही देश भर में तबाही मचा रही है लेकि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:26 PM (IST)
कोरोना का भय काफूर, उत्साह के साथ नामांकन में शक्ति प्रदर्शन
कोरोना का भय काफूर, उत्साह के साथ नामांकन में शक्ति प्रदर्शन

जागरण टीम फतेहपुर: वैश्विक महामारी कोरोना भले ही देश भर में तबाही मचा रही है, लेकिन चुनावी उत्साह के आगे कोरोना का डर काफूर है। मंगलवार को नामांकन का पहला दिन था, ब्लाक से जिला मुख्यालय तक उमड़ी भीड़ यह बताने के लिए पर्याप्त है कि आज भी चुनाव में शक्ति प्रदर्शन का बड़ा क्रेज है। प्रत्याशियों के बीच जहां नामांकन जुलूस में ज्यादा लग्जरी गाड़ियां व समर्थक लानें की होड़ रही तो वहीं कोरोना काल में भी उत्साह हिलोरे मारता दिखा।

जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कलेक्ट्रेट के तीन कक्षों में हो रहे हैं। एसडीएम सदर प्रमोद झा व सीओ सिटी संजय सिंह के साथ कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने भारी भीड़ लेकर आए प्रत्याशियों के काफिले को शहर के पटेल नगर और अवंतीबाई चौराहे पर बारी-बारी से रोका। बावजूद समर्थक पैदल चलते हुए विकास भवन गेट से कलेक्ट्रेट चौकी तक पहुंच गए। इस बीच अपने अपने प्रत्याशी को जिताने को नारेबाजी भी खूब हुई। कलेक्ट्रेट के अंदर प्रत्याशी व समर्थक ही जा पाए। गेट पर पुलिस का सख्त पहरा रहा। नामांकन कक्ष के ठीक बाहर मेटल डिटेक्टर मशीन लगाई थी, जबकि इसी मशीन से सटकर स्वास्थ्य कर्मी खड़े होकर थर्मल स्कैनर से तापमान की जांच कर रहे थे। विकास भवन से कलेक्ट्रेट चौकी तक भीड़ का रेला रहा। उधर ब्लाकों में भारी अव्यवस्था से प्रत्याशियों को जूझना पड़ा बावजूद इसके उनका उत्साह कम नहीं हुआ और लाइन में लगकर पर्चा दाखिल किया।

इनसेट---

जयंती वर्मा ने डीएम से की शिकायत

-भाजपा नेता जयंती वर्मा अपना पर्चा दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंची थी। लेकिन भीड़ से जूझते हुए वह नामांकन कक्ष में घुस कर पर्चा तो दाखिल कर आई। लेकिन भयानक स्थिति देखकर वह डीएम के चेंबर में गयी और व्यवस्था सुधार की मांग की। कहा कि नामांकन कक्ष के काउंटर बढ़ाए जाएं और कक्षों के अंदर शारीरिक दूरी का पालन कराया जाए।

इनसेट---

बैलगाड़ी से नामांकन कराने पहुंची रमा

-सनगांव वार्ड से जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी रमा सिंह पत्नी अभिषेक का नामांकन काफी चर्चा में रहा। वह अपने गांव बुधईयापुर से बैलगाड़ी में सवार होकर नामांकन कराने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची। इनकी बैलगाड़ी भले ही बैरीकेडिग पर रोक ली गयी लेकिन तब तक मीडिया के कैमरों में उनका अजब-गजब नामांकन कैद हो गया।

इनसेट---

धूप में चक्कर खाकर गिरी प्रत्याशी

बिदकी: खजुहा ब्लाक में धौरहरा ग्राम सभा से सदस्य पद का पर्चा दाखिल करने पहुंची रजनी देवी काफी देर तक धूप में लाइन लगाए खड़ी रहीं। वह जैसे ही ब्लाक के अंदर पहुंची चक्कर खाकर गिर गयी। अफसरों ने इन्हें उठाकर बीडीओ कक्ष की कुर्सी डालकर बैठाया और पानी पिलाया, तब जाकर इन्हें होश आया।

chat bot
आपका साथी