भारी पड़ रहा कोरोना का पलटवार, 11 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना वायरस ने ठीक एक साल बाद फिर से पलटवार किया है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 07:24 PM (IST)
भारी पड़ रहा कोरोना का पलटवार, 11 नए संक्रमित मिले
भारी पड़ रहा कोरोना का पलटवार, 11 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : कोरोना वायरस ने ठीक एक साल बाद फिर से पलटवार किया है, अगर आप नहीं संभले तो इसकी चपेट में आना तय है। जागरूकता का मंत्र अपनाकर खुद बचें और दूसरों को भी बचाएं। घर से निकलें तो मास्क पहने और शारीरिक दूरी का पालन करें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें और बार-बार धोएं। ऐसा नहीं किया तो यह खतरनाक वायरस आपको अपनी गिरफ्त में ले लेगा। यह हम नहीं बल्कि आंकड़े कह रहे हैं। रविवार को फिर 11 नये मरीज मिले हैं, जिससे हर तरफ दहशत है।

कोरोना एक बार फिर पांव पसारने लगा है, संक्रमण की गति देश के कई हिस्सों के साथ जिले में भी बढ़ती देखी जा रही है। जिले में एक माह पहले तक इक्का-दुक्का केस निकलते थे, लेकिन अब पांच से दस मरीजों का औसत प्रतिदिन पहुंच रहा है। आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने की आशंका है। जिले में कुछ दिन पहले तक सक्रिय मरीजों की संख्या दो या तीन ही थी, लेकिन अब सक्रिय मरीजों की संख्या पुन: सैकड़ा की संख्या छूने जा रही है। आपको याद तो होगा, पिछले साल अप्रैल का ही महीना था, जब हर व्यक्ति वायरस के डर से घर में दुबका था। अब अगर लापरवाही बंद नहीं हुई तो वही हालात उपजेंगे इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इसलिए पूरी लगन व निष्ठा के साथ जागरूकता का हथियार उठाएं और कोरोना वायरस पर वार कर इसे हराएं।

पुलिस ने संभाला मोर्चा, मास्क की जांच

शहर व कस्बों में मास्क की अनिवार्यता के लिए पुलिस ने फिर से कमर कस ली है। रविवार का अवकाश था तो बाजारों में अधिक संख्या में लोग निकले। लेकिन पुलिस भी मोर्चेबंदी पर लगी रही, बाकरगंज, सहिली, मलवां, राधानगर, हरिहरगंज में पुलिस ने व्यापक जांच की और मास्क न लगाने वालों का चालन किया।

कोरोना अपडेट

कुल आरटीपीसीआर जांच----124686

अब तक पॉजिटिव मिले-----3917

वर्तमान में एक्टिव केस---41

अब तक मौत हुई हैं-----70

अस्पताल से ठीक हुए----3383

होम आइसोलेशन में रहकर ठीक---423

chat bot
आपका साथी