फव्वारों के बीच शुरू हुई बच्चों की हंसी-ठिठोली

संवाद सहयोगी खागा नगर में एक अदद पार्क की जरूरत पूरी हो गई। नीम टोला मोहल्ले में नगर पंच

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:13 PM (IST)
फव्वारों के बीच शुरू हुई बच्चों की हंसी-ठिठोली
फव्वारों के बीच शुरू हुई बच्चों की हंसी-ठिठोली

संवाद सहयोगी, खागा: नगर में एक अदद पार्क की जरूरत पूरी हो गई। नीम टोला मोहल्ले में नगर पंचायत द्वारा 28 लाख रुपये खर्च करके सुंदर पार्क का निर्माण कराया गया। तीन दिन पहले ही इसे बच्चों, बुजुर्गों के लिए खोला गया। पार्क का शुभारंभ होना अभी बाकी है।

नीम टोला मोहल्ले में पुलिस कालोनी से सटी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के साथ ही नगर पंचायत ने यहां पर पार्क बनाने की योजना तैयार की थी। बोर्ड में अनुमति मिलने के बाद पार्क निर्माण तेजी से शुरू हुआ। छह महीने के अंदर पार्क का निर्माण पूरा हुआ। 70 हजार की आबादी वाले नगर में एक पार्क की मांग लंबे अर्से से हो रही थी। पार्क में छोटे बच्चों के लिए झूले, बुजुर्गों को बैठने के लिए आराम बेंच, रंगीन फव्वारा, हाईमास्ट लाइटें तथा सुरक्षा के लिए ऊंची चहारदीवारी का निर्माण कराया गया है। सोमवार को ईओ लालचंद्र मौर्य ने पार्क का निरीक्षण करते हुए यहां घूमने आए छोटे बच्चों से बातचीत की। मोहल्ले के रहने वाले राहुल कुमार, दीपक, अभिषेक सिंह, शिवा केसरवानी, पियूष सिंह आदि लोगों ने बताया कि नगर के अंदर सुबह-शाम घूमने के लिए अच्छी जगह नहीं थी। महिलाओं, विशेषकर बुजुर्गों को जीटी रोड किनारे टहलना पड़ता था। दुर्घटनाओं का जोखिम होने की वजह से तमाम लोग घरों से चाहकर भी नहीं निकल पाते थे। पार्क बनने से छोटे बच्चों का स्वस्थ्य मनोरंजन तो होगा ही, महिलाओं व बुजुर्गों को फुर्सत में बैठने के लिए अच्छी जगह मिली है।

और बढ़ेंगी सुविधाएं

पार्क को सुंदर बनाने की दिशा में लगातार काम हो रहा है। दीवारों पर बच्चों के पसंदीदा चित्रों वाली पेंटिग के साथ ही जमीन पर विशेष किस्म की घास लगाने की योजना है। ईओ ने बताया कि आने वाले दिनों में यहां पर ओपन जिम व स्टीम बाथ की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पार्क के अंदर की सुलभ काम्पलेक्स व यूरीनल का निर्माण कराया गया है।

chat bot
आपका साथी