मिलावटी शराब समेत कार चालक हत्थे चढ़ा, तस्कर फरार

संवाद सूत्र औंग (फतेहपुर) पंचायत चुनाव में मिलावटी शराब खपाने का खेल चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:36 PM (IST)
मिलावटी शराब समेत कार चालक हत्थे चढ़ा, तस्कर फरार
मिलावटी शराब समेत कार चालक हत्थे चढ़ा, तस्कर फरार

संवाद सूत्र, औंग (फतेहपुर) : पंचायत चुनाव में मिलावटी शराब खपाने का खेल चल रहा है। चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की मांग पर गांव पहुंचाई जा रही मिलावटी शराब कानपुर की ओर से जिले में लाने की जानकारी पुलिस को लगी। छिवली नदी के पास पुलिस ने कार से 1439 शीशी शराब बरामद की। पुलिस की घेराबंदी देख कार में बैठा तस्कर नदी में कूदकर फरार हो गया।

औंग प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह, स्वॉट प्रभारी विनोद मिश्र, आबकारी निरीक्षक लक्ष्मीशंकर बाजपेयी चुनाव में शराब तस्करी की सूचना पर छिवली-कानपुर बार्डर पर चेकिग कर रहे थे। दोपहर को सफेद रंग की एक कार आती दिखी। पुलिस टीम को देखकर कार चालक ने गाड़ी धीमी की, तभी पिछली सीट पर बैठा मुख्य तस्कर आशीष उर्फ जग्गा उर्फ छोटू उत्तम निवासी नसनियां थाना जहानाबाद छिवली नदी की तरफ कूदकर फरार हो गया। टीम ने कार को चालक ललित कुमार उत्तम निवासी शाहजहांपुर मझिलेगांव थाना बकेवर को गिरफ्तार कर लिया। एसओ अनूप सिंह का कहना था कि कार की डिक्की से 25 पेटी शराब मिलने के साथ अन्य शराब फुटकर में दो बोरियों में भरी मिली हैं। पेटी और फुटकर मिलाकर कुल 1439 शीशी शराब बरामद की गई है।

सीओ बिदकी योगेंद्र मलिक ने बताया कि चालक और फरार मुख्य तस्कर पर मिलावटी शराब का कारोबार करने के आरोप में धोखाधड़ी व आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बरामद मिलावटी शराब की कीमत लाखों रुपये में आंकी गई है। कार को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है।

कानपुर से लाते थे रेपर, कोड और शीशी

हत्थे चढ़े कार चालक ललित कुमार उत्तम ने पुलिस के समक्ष बताया कि वह छह माह से इस काम में जुड़ा है। मुख्य शराब तस्कर आशीष उर्फ जग्गा अपने गांव नसनियां में ही देसी शराब तैयार कर उसमें मिलावट करता था। फिर कानपुर से रैपर, क्यूआर कोड व शीशी-ढक्कन खरीदकर लाकर उसमें शराब भरकर बिक्री किया जाता था। 80 रुपये पौव्वा बेचते थे

स्वॉट प्रभारी विनोद मिश्र ने बताया कि हत्थे चढ़े कार मालिक/चालक ललित कुमार ने बताया कि ढाबा व होटलों में ये लोग छह माह से शराब की आपूर्ति कर रहे थे। इसमें फरार तस्कर शराब प्रकरण में एक बार जेल भी जा चुका है। ये तस्कर मिलावटी शराब की एक शीशी को 80 रुपये में हाईवे स्थित ढाबा व होटलों में आपूर्ति करने का काम करते थे।

chat bot
आपका साथी