फतेहपुर में स्नातक एमएलसी के लिए बूथ सज कर तैयार, सुबह आठ बजे से पड़ेंगे वोट

फतेहपुर में स्नातक एमएलसी के लिए बूथ सज कर तैयार, सुबह आठ बजे से पड़ेंगे वोट

जागरण संवाददाता फतेहपुर विधान परिषद के इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक चुनाव के तहत 15 मतद

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 11:49 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: विधान परिषद के इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक चुनाव के तहत 15 मतदान केंद्रों के 25 बूथों पर मंगलवार को सुबह आठ बजे से वोटिग होगी। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए सोमवार को तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया। सुबह दस बजे कलेक्ट्रेट के गांधी मैदान से पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रों से रवाना की गयी। बसों द्वारा भेजी गयी पोलिग पार्टियों ने शाम चार बजे बूथ पर सकुशल पहुंचने की सूचना भी साझा कर दी।

बूथों में पहुंची पोलिग पार्टियों ने मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली। मतदेय स्थलों के कक्षों में मेज में चादर बांधकर मतदान डालने का स्थल तैयार किया गया। एमएलसी का यह चुनाव बैलेट आधारित है, इस चुनाव में ईपीएम मशीन नहीं है। मतदाता को बैलेट में लिखे प्रत्याशी के नाम के सम्मुख प्रथम व द्वितीय वरीयता का वोट डालना होता है। इस लिए वोट डालने वाली मेज को चादर से तीन तरफ से ढका जाता है। सुबह पहर गांधी मैदान से रवाना हुई पोलिग पार्टियों को सामग्री का वितरण सहायक चुनाव अधिकारी राकेश कुमार श्रीवासतव ने कहया। मैदान में तहसीलवार वितरण काउंटर लगाए गए थे। इन काउंटरों के साथ हर पोलिग पार्टी का बस्ता भी मौजूद था। क्योंकि मात्र 25 पोलिग पार्टियों को ही रवाना होता था, जिससे भीड़ अफरा-तफरी जैसी स्थिति नहीं रही। डीएम संजीव सिंह, एडीएम पप्पू गुप्ता, एसडीएम सदर प्रमोद झा ने रवानगी स्थल का घूम-घूम कर जायजा लिया।

इनसेट...

निष्पक्ष मतदान कराने की दी सीख

-डीएम संजीव सिंह ने पोलिग पार्टियों के रवाना होने से पहले सभी निष्पक्ष मतदान के गुर सिखाए। कहा कि पोलिग पार्टियां किसी प्रकार के प्रलोभन या दबाव पर नहीं बल्कि नियमों पर मतदान कराए। उन्होंने कहा कि कर्मचारी को किसी से डरने या भय में रहने की जरूरत नहीं है। अगर कोई किसी प्रकार का दबाव डाले तो तुरंत सूचना दे। ऐसे लोगों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

इनसेट...

बुखार के कारण दो की बदली ड्यूटी

-मतदान केंद्रों के लिए पोलिग पार्टियों की रवानगी हुई तो दो पोलिग पार्टियों के मतदान अधिकारी प्रथम बुखार से पीड़ित मिले। इन्होंने ड्यूटी करने में असमर्थता जाहिर की तो रिजर्व कोटे की चार पोलिग पार्टियों में से दो मतदान अधिकारी प्रथम को चुनाव कराने के लिए भेजा गया।

इनसेट---

बसों से रवाना हुई पार्टियां

-पोलिग पार्टियों को सुविधा जनक सवारी दी गयी। इस बार पोलिग पार्टियों के लिए कोई भी ट्रक नहीं रहा। सभी पार्टियों को स्कूल बसों से रवाना किया गया। शाम चार बजे इन पोलिग पार्टियों के पहुंचने की सूचना भी जिला मुख्यालय के कंट्रोल रूम में आ गयी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.