ट्रक चालक की लापरवाही से बांदा-कानपुर हाईवे छह घंटे जाम

संवाद सूत्र ललौली (फतेहपुर) बांदा-कानपुर हाईवे पर ओवरलोड ट्रकों की धमाचौकड़ी से आए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:55 PM (IST)
ट्रक चालक की लापरवाही से बांदा-कानपुर हाईवे छह घंटे जाम
ट्रक चालक की लापरवाही से बांदा-कानपुर हाईवे छह घंटे जाम

संवाद सूत्र, ललौली (फतेहपुर) : बांदा-कानपुर हाईवे पर ओवरलोड ट्रकों की धमाचौकड़ी से आए दिन रात को घंटों जाम लग रहा है, लेकिन जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए हैं। इससे हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। रिटायर्ड सेना के जवानों की ओर से बंधवा बैरीकेडिंग पर चेकिग करने की वजह से एक मौरंग लदा ट्रक जल्दी निकलने के चक्कर तिरछा खड़ा हो गया। इससे मध्यरात्रि से शनिवार प्रात : साढ़े छह बजे तक ट्रकों की लंबी कतार चिल्ला तक लग गई और धीरे-धीरे वाहन रेंगते रहे।

ललौली थाने के बंधवा बैरीकेडिंग पर खनिज विभाग के तीन सेना के जवानों के साथ एक पीआरडी जवान भी रहते हैं। यहां चेकिग के दौरान मध्यरात्रि अढ़ावल मौरंग घाट से एक ट्रक निकला जो जल्दबाजी के चक्कर में बैरीकेडिंग पास तिरछा खड़ा हो गया। तभी बांदा जिले के कनवारा, निहालपुर, अलौना व शादी मदनपुर मौरंग घाट से आ रहे ट्रक पीछे फंस गए। हालत ये रही कि मध्यरात्रि 12 बजे से प्रात : साढ़े छह बजे बांदा-कानपुर हाईवे रेंगता रहा। एसओ ने बताया कि एक ट्रक की जल्दबाजी से हाईवे पर जाम लग गया। रोडवेज बसें भी जाम में फंसी

भोर पहर आने वाली बांदा-कानपुर मार्ग की दिल्ली, पडरौना, बलरामपुर, गोरखपुर, कर्वी, उन्नाव और फैजाबाद की रोडवेज बसें भी धीरे धीरे रेंगती रहीं। बस सवार यात्री पल पल की खबर स्वजन को देते रहे। बस चालकों की सूचना पर एसओ संदीप तिवारी के नेतृत्व में एसआइ मुकेश सिंह, एसआई सुरेंद्र यादव प्रात: भोर पहर मय फोर्स मौके पर पहुंचे और ओवरलोड ट्रकों का धीरे धीरे आवागमन कराकर हाईवे बहाल कराया।

आखिर कब मिलेगी जाम से निजात

बंधवा और ललौली के ग्रामीणों आकाश सिंह, राकेश कछवाह, रचित गुप्ता, जगराम सिंह, मातादीन निषाद आदि का कहना था कि पखवारे भर से जाम की स्थिति बनी हुई है और गाड़ियों की आवाजाही से वह परेशान है। आवश्यकता पड़ने पर रात को जाम की वजह से वह बांदा भी नहीं जा सकते। जिम्मेदार अफसर मूकदर्शक बने हुए हैं यदि वह ध्यान दे दें तो प्रतिदिन लगने वाले रात के जाम से निजात मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी