हाईवे में मौरंग भरे ट्रक का एक्सल टूटा, लगा दस घंटे जाम

संवाद सूत्र चौडगरा कानपुर- प्रयागराज हाईवे मुरादीपुर के पास मौरंग लदे ट्रक का एक्सल ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:16 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:21 PM (IST)
हाईवे में मौरंग भरे ट्रक का एक्सल टूटा, लगा दस घंटे जाम
हाईवे में मौरंग भरे ट्रक का एक्सल टूटा, लगा दस घंटे जाम

संवाद सूत्र, चौडगरा (फतेहपुर) : कानपुर- प्रयागराज हाईवे मुरादीपुर के पास मौरंग लदे ट्रक का एक्सल टूटने से ट्रक वन-वे में फंस गया। इससे सोमवार की मध्यरात्रि के बाद से मंगलवार सुबह दस बजे तक करीब दस घंटे जाम की स्थित बनी रही। पुलिस को भी यहां पर जाम में फंसी यात्री गाड़ियों को निकालने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।

हाईवे पर मुरादीपुर गांव के पास कार्यदाई संस्था पीएनसी ओवर ब्रिज का निर्माण कर रही है। इस दौरान कार्यदाई संस्था ने एक लेन फतेहपुर से कानपुर जाने वाले रूट पर ही सर्विस लेन बनाई। यहां पर ट्रैफिक को वन-वे कर एक ही लेन से गुजारा जा रहा है। मुरादीपुर चौराहे पर बिदकी और बक्सर से भी भारी वाहनों का आना-जाना है। इस कारण यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है। सोमवार को मध्यरात्रि के बाद करीब एक बजे लखनऊ मौरंग लदे ट्रक का हाईवे पर एक्सल और कमानी बोल्ट टूट गया। इस कारण ट्रक वन में फंस गया। इससे जाम लग गया। खबर मिलते ही थाने से दो अतिरिक्त सिपाही मौके पर पहुंचे। वाहनों को रोक-रोककर निकालते रहे। इस कारण मुदारीपुर से मलवां तक करीब दस किमी तक हाईवे में जाम लगा रहा। चौराहे जाम होने से महरहा रोड व बक्सर रोड चार-चार किमी तक जाम में वाहन फंसे रहे। गैस का टैंकर कानपुर लेकर जा रहे ट्रक चालक इटावा निवासी रमेश यादव ने बताया कि भोर पांच बजे से जाम के कारण गोपालगंज में खड़े हैं। भारी वाहनों को रोक रखा गया है। छोटे वाहनों को पुलिस एक-एक कर निकाल रही है। वह रेंग रहे हैं। ट्रक चालक जौनपुर भदोही निवासी राम दत्त ने बताया कि दो बजे रात को मलवां आ गए थे। मंगलवार को सुबह के नौ बजे चुके हैं। जाम नहीं खुल रहा है। जो ट्रक चालक परिचित थे उनको फोन करके बता दिया है। इस कारण बहुत सारे ट्रक ढाबों में पीछे ही रुक गए हैं।

------------------------

जाम लगा तो पुलिस हटाए, पीएनसी उसमें क्या करे

-हाईवे निर्माण में लगी कार्यदाई संस्था पीएनसी के साइड इंचार्ज संतोष शर्मा ने कहा कि इसमें पीएनसी क्या करे। जाम लगा है तो पुलिस हटवाएगी। हालांकि पुलिस की सहायता के लिए दो लोगों को लगा दिया है।

------------------------

-जाम की समस्या का पता चला है। वन-वे के कारण जाम लग रहा है। कार्यदाई संस्था पीएनसी से बात करके दूसरे साइड पर भी सर्विस लेन चालू कराई जाएगी। ताकि जाम की यह समस्या राहगीरों को न झेलनी पड़े। पंकज मिश्रा पीडी एनएचआइ

------------------------

-मुरादीपुर के पास वन-वे होने के कारण करीब दस घंटे का जाम लग रहा। हाईवे निर्माण करा रही एजेंसी पीएनसी के अधिकारियों को लिखकर दिया जा चुका है। बड़ी मनमानी है। कानपुर से फतेहपुर लेन पर भी सर्विस लेन चालू करा दें। इसके बाद भी नहीं सर्विस लेन नहीं चालू कराई गई है। इस संबंध में एनएचआइ के पीडी भी बात हो चुकी है। फिर भी निर्माण एजेंसी सहित अन्य संबंधित लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं। अब इस संबंध में पुलिस अधीक्षक के माध्यम से एजेंसी को लिखा जाएगा।

--केशव वर्मा, थाना प्रभारी कल्यानपुर

chat bot
आपका साथी