एक लाख रुपये रिश्वत मांगने पर लेखपाल का ऑडियो वायरल

संवाद सहयोगी बिदकी सरकारी भूमि पर अवैध वसूली कर कब्जा कराने का लेखपालों का खेल जारी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:38 PM (IST)
एक लाख रुपये रिश्वत मांगने पर लेखपाल का ऑडियो वायरल
एक लाख रुपये रिश्वत मांगने पर लेखपाल का ऑडियो वायरल

संवाद सहयोगी, बिदकी : सरकारी भूमि पर अवैध वसूली कर कब्जा कराने का लेखपालों का खेल जारी है। ऐसे ही एक मामले में लेखपाल पर एनटी (नायब तहसीलदार) के नाम पर वसूली का आरोप लगा है। लेखपाल की बातचीत का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। हालांकि, दैनिक जागरण इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

औंग थाने के गोधरौली गांव निवासी रिटायर्ड सब इंसपेक्टर महादेव सिंह ने आरोप लगाया कि गांव में उनका मकान पहले से बना है। मकान के पास पड़ी जमीन पर निर्माण करा रहे थे। इसी दौरान राजस्व टीम अचानक 16 अप्रैल को आई और निर्माण तोड़ दिया। जबकि निर्माण न गिराने के लिए एनटी व राजस्व टीम के नाम पर लेखपाल शुभम सिंह ने एक लाख रुपये लिए थे। निर्माण गिराने के बाद पत्नी उषा की गहरे सदमें से प्रयागराज के स्वरूपरानी अस्पताल में इलाज दौरान 12 मई को मौत हो गई। उधर, नायब तहसीलदार सिद्धांत सिंह ने कहा कि पहले भी रिटायर्ड बस इंसपेक्टर पर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने का लेखपाल की ओर से मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है। अवैध निर्माण अधिकारियों के आदेश पर तोड़ा गया है। लेखपाल से किसने क्या बात की यह संज्ञान में नहीं है। वायरल ऑडियो की होगी जांच : एसडीएम

एसडीएम विजय शंकर तिवारी ने कहा कि वायरल आडियो अभी उनके पास नहीं आया है। ऐसा कोई प्रकरण है तो इसकी जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी