अंजली और ध्रुव बने संयुक्त जिला टापर, स्कूल और घरों में मना जश्न

जागरण संवाददाता फतेहपुर सीबीएसई बोर्ड का हाईस्कूल परीक्षाफल मंगलवार को आने की सूचना

JagranWed, 04 Aug 2021 12:14 AM (IST)
अंजली और ध्रुव बने संयुक्त जिला टापर, स्कूल और घरों में मना जश्न

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : सीबीएसई बोर्ड का हाईस्कूल परीक्षाफल मंगलवार को आने की सूचना से परीक्षार्थियों के दिलों की धड़कनें बढ़ गई। शिक्षण संस्थानों में फोन घनघनाने लगे। परीक्षाफल आने की पुष्टि होते ही परीक्षार्थी अभिभावकों के संग शिक्षण संस्थान जा पहुंचे। दोपहर 12 बजे परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। इसके बाद कंप्यूटर की स्क्रीन पर बारी बारी से मेधावियों की सफलता आने पर गुरुजनों के चेहरों की मुस्कान बढ़ गई। सफलता का शिखर चूमने वाले परीक्षार्थियों के चेहरे की मुस्कान बढ़ गई तो शिष्यों द्वारा पढ़ाई में बुलंदियों तक पहुंचने पर गुरुजन अह्लादित हो गए।

कोरोना संकट के चलते शिक्षा के मंदिरों में चीरने वाला सन्नाटा सीबीएसई हाईस्कूल के परीक्षाफल आने के चलते गायब नजर आया। बिना परीक्षा और मानकों के आधार पर बोर्ड ने परीक्षाफल जारी किया तो परीक्षार्थियों के हौसलों को पंख लग गए। महर्षि विद्या मंदिर में प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार तिवारी, चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल में डायरेक्टर प्राची श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव, सेंट जेवियर्स के प्रबंधक नितीश चंद्रा, प्रधानाचार्य कमलापति ठाकुर सहित विद्यालयों में जिम्मेदार परीक्षाफल की जानकारी देने के लिए जुटे रहे। कंप्यूटर से एक परिणाम आते की शिक्षण संस्थानों के कैंपस में खुशियां इतराने लगीं।

जिला टापर में एमवीएम और सीपीएस का संयुक्त कब्जा

- सीबीएसई के हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में जिला टापर में एमवीएम (महर्षि विद्या मंदिर सीनियर सेकेंड्री स्कूल) और सीपीएस (चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल) के परीक्षार्थियों का संयुक्त रूप से कब्जा रहा है। क्रमश: अंजली द्विवेदी और ध्रुव श्रीवास्तव ने 98.6 फीसद अंक लाकर काबिलियत का लोहा मनवाया। वहीं दूसरे स्थान में महर्षि विद्या मंदिर के परीक्षार्थी सार्थक शुक्ला और हरिओम बाजपेई ने संयुक्त रूप से 98 फीसद अंक बटोरे। तीसरे स्थान में सीपीएस की परीक्षार्थी दिव्या पाल ने 97.8 फीसद अंक लाकर विद्यालयों का नाम रोशन कर दिया।

18 शिक्षण संस्थानों में शामिल हुए थे 1498 परीक्षार्थी

सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध 18 शिक्षण संस्थान संचालित हो रहे हैं। जिसमें महर्षि विद्या मंदिर, चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल मुख्यालय और बिदकी, नूरुल हुदा, सेंट जेवियर्स स्कूल, पुलिस मार्डन स्कूल, सेंट मैरी स्कूल मुख्यालय और खागा, मां शारदा खागा, आरएस एक्सेल स्कूल माहपुर, हंसग्रीन पब्लिक स्कूल मलवां, अभय प्रताप सिंह खागा, वीवीएम एजूकेशन बिदकी संदीपनी पब्लिक स्कूल, साईं कान्वेंट बिदकी, वानी इंटरनेशनल स्कूल चौडगरा, उमेश-योगेश मेमोरियल खागा, जवाहर नवोदय सरकंडी हैं। इन विद्यालयों में हाईस्कूल के 1498 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। विद्यालयों ने बच्चों के शत प्रतिशत उत्तीर्ण होने का दावा किया है।

सिद्धपीठों में टेका माथा, रेस्टोरेंट में हुई पार्टी

पाल्यों के द्वारा हाईस्कूल में सफलता पाने की खुशी माता-पिता के चेहरों से पढ़ी जा सकती थी। इंटरनेट में रिजल्ट आते ही अभिभावक खुशी से झूम उठे। सफलता की इबारत लिखने पर बेटा-बेटी को गले लगाकर पीठ थपथपाई। शाम पहर मंदिरों में जाकर आराध्यों के सामने परिवार सहित पहुंच कर माथा टेका और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसके बाद हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले बच्चों ने रेस्टोरेंट में पार्टी की मांग कर दी। जिसे माता-पिता खुशी के मारे ठुकरा नहीं पाए। रेस्टोरेंट में दोस्तों के संग लजीज व्यंजनों का आनंद उठाया।

सफलता ने बढ़ाया सेल्फी का क्रेज

सीबीएसई हाईस्कूल में सफलता का शिखर चूमने वाले परीक्षार्थियों ने कालेज कैंपस में जमकर सेल्फी ली। हरे भरे कैंपस और फूलों के बीच दोस्तों के संग सेल्फी लेकर फेसबुक और वाट्सएप पर वायरल कर दिया। पोस्ट की गयी सूचना पर शुभचितकों का बधाई देने का तांता लगा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.